COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड की पहली पारी 285 रन पर सिमटी, श्रीलंका को लगा शुरुआती झटका

SENIOR ANALYST
न्यूज़
330   //    14 Nov 2018, 17:40 IST

Enter caption

पल्लेकेले में इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 26 रन बनाए। दिमुथ करुनारत्ने 19 और मलिंदा पुष्पाकुमारा 1 रन बनाकर क्रीज पर थे। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 285 रनों पर समाप्त हुई। श्रीलंकाई टीम पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से अभी 259 रन पीछे है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। ओपनर बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स 1 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने। अच्छी शुरुआत के बाद बेन स्टोक्स भी 19 रन बनाकर आउट हो गए, इस समय कुल स्कोर 44 रन था और 2 विकेट इंग्लैंड ने गंवा दिए थे। 

जो रूट ने भी निराश किया और 14 रन पर पवेलियन लौट गए। रॉनी बर्न्स एक छोर पर टिके हुए थे लेकिन अपना संयम खोते हुए 43 रन के निजी स्कोर पर अकिला धनंजय का शिकार बने। यहाँ से इंग्लैंड की स्थिति नाजुक थी लेकिन जोस बटलर (63) ने छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए स्कोर को चलाए रखा। इनके आउट होने पर सैम करन ने बल्लेबाजी में जमकर हाथ दिखाए और एक बार फिर शानदार ऑलराउंडर होने की बात साबित कर दी। उन्होंने 64 रन बनाने के अलावा आदिल राशिद (31) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े और टीम का स्कोर 250 से पार पहुंचाया। इस तरह पूरी इंग्लिश टीम पहली पारी में अंतिम सत्र के पहले घंटे में 285 रन पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने 4 और मलिंदा पुष्पाकुमारा ने 3 विकेट चटकाए। 

जवाब में अंतिम सत्र में बल्लेबाजी के लिए आई श्रीलंकाई टीम को कौशल सिल्वा (6) के रूप में शुरुआती झटका लगा। इसके बाद करुनारत्ने 19* और नाइट वॉचमैन पुष्पाकुमारा ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। और स्कोर 26/1 रहा। इंग्लैंड के लिए एकमात्र विकेट जैक लीच ने लिया।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...