Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: चौथे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड को जीतने के लिए चाहिए 3 विकेट, मैथ्यूज शतक से चूके

  • मैच के 5वें दिन दोनों टीमों के पास जीत हासिल करने का मौका होगा
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:52 IST

Enter caption

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पल्लेकेले में चल रहा दूसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। चौथे दिन के खेल के बाद दोनों टीमों के पास जीत हासिल करने का मौका है। श्रीलंका को जहां अभी भी 75 रनों की दरकार है, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के लिए तीन विकेट की दरकार है। बारिश के कारण चौथे दिन का खेल जल्द ही खत्म हो गया और स्टंप्स के समय श्रीलंका ने 7 विकेट के नुकसान पर 226 रन बना लिए थे।

इससे पहले तीसरे दिन के स्कोर 324-9 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 22 रन और जोड़कर 346 रनों पर ऑलआउट हो गई। जेम्स एंडरसन 12 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए और विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स फॉक्स 65 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए अकीला धनंजय ने पारी में 6 विकेट लिए, तो दिलरूवान परेरा ने भी 3 विकेट चटकाए।

301 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही और मेजबान टीम ने 26 के स्कोर तक कौशल सिल्वा (4), कुसल मेंडिस (1) और धनंजय डी सिल्वा (1) के विकेट गंवा दिए थे। यहां से दिमुथ करूणारत्ने और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 77 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। करूणारत्ने के 57 रन बनाकर आउट होने के बाद मैथ्यूज ने रोशन सिल्वा के साथ मिलकर 74 रन जोड़े और श्रीलंका को मैच में बनाए रखा। हालांकि सिल्वा पहली पारी की तरह शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाए और 37 रन बनाकर आउट हुए। 221 के स्कोर पर टीम को मैथ्यूज के रूप में बड़ा झटका लगा, वो अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 88 रन बनाए।

टीम ने इसके बाद बारिश के खलल से पहले दिलरूवान परेरा का विकेट भी गंवा दिया था और यहां से खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इंग्लैंड के लिए जेक लीच ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, तो मोईन अली को 2 और आदिल रशीद को एक विकेट मिला।

मैच का आखिरी दिन काफी रोमांचक होने वाला है। श्रीलंका को निरोशन डिकवेला से काफी उम्मीद होगी, जो इस समय 27 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्हें निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाते हुए सीरीज में बराबरी करानी होगी।

संक्षिप्त स्कोर:

इंग्लैंड पहली पारी: 290, दूसरी पारी: 346

श्रीलंका पहली पारी: 336 एवं 226-7

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 17 Nov 2018, 16:47 IST
Advertisement
Fetching more content...