Create
Notifications

एंजेलो मैथ्यूज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जड़ा नाबाद शतक, श्रीलंका का स्कोर 229/4

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Jan 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। श्रीलंका (Sri Lanka) ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 4 विकेट पर 229 रनों का स्कोर बनाया। एंजेलो मैथ्यूज 107 और निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

श्रीलंका की टीम ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। कुसल परेरा महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ओशादा फर्नान्डो बिना खाता खोले आउट हो गए तथा कुल स्कोर 2 विकेट पर 7 रन हो गया। इसके बाद लाहिरू थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस समय थिरिमाने 43 रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंका फिर से मुश्किल स्थिति में आ गई। यहाँ से कप्तान दिनेश चाँडीमल ने मैथ्यूज के साथ मिलकर मोर्चा सँभालते हुए चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। चाँडीमल 52 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मैथ्यूज दिन के अंत तक क्रीज पर खड़े रहे और 107 रन बनाकर अविजित लौटे। उस समय उनके साथ निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर क्रीज पर थे और कुल स्कोर 4 विकेट पर 229 रन रहा। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने अब तक 3 विकेट चटकाए हैं।

पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हार झेलने के बाद श्रीलंका के लिए यह जरूरी था कि वह वापसी करे और इंग्लैंड को अहसास कराए कि वह उनकी जमीन पर खेल रही है। एंजेलो मैथ्यूज ने अपने अनुभव को पूरी तरह से झोंकते हुए एक शतक जड़ा। पिछले मैच में भी मैथ्यूज ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम एक बड़ा स्कोर बनाकर इंग्लैंड के ऊपर दबाव बनाने का प्रयास करेगी। दोनों टीमों के लिए दूसरा दिन अहम रहेगा।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 229/10

Published 22 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now