Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SL vs NZ, पहला टेस्ट: दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 195/7, बीजे वाटलिंग ने संभाला मोर्चा

SENIOR ANALYST
न्यूज़
16 Aug 2019, 17:48 IST

बीजे वाटलिंग
बीजे वाटलिंग

गॉल टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 195 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए हैं और उनकी कुल बढ़त अभी 177 रनों की ही हुई है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग 63 और विलियम सोमरविले 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब रोशनी की वजह से खेल को लगभग एक घंटा पहले रोकना पड़ा।

इससे पहले श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाए और कीवी टीम से 18 रनों की मामुली बढ़त हासिल की। कल के स्कोर 227/7 से आगे खेलते हुए श्रीलंका की टीम 40 रन और जोड़कर ऑल आउट हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए, जबकि सुरंगा लकमल ने 40 रनों की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 8वें विकेट के लिए 81 रनों की बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। जिसकी वजह से मेजबान टीम न्यूजीलैंड से बढ़त लेने में कामयाब रही। कीवी टीम की तरफ से स्पिनर एजाज पटेल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और सिर्फ 25 रन तक उसने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। जीत रावल (4), कप्तान केन विलियम्सन (4) और अनुभवी रॉस टेलर (3) जैसे दिग्गज बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। यहां से टॉम लैथम और हेनरी निकल्स ने चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। 81 के स्कोर पर टॉम लैथम 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हेनरी निकल्स भी 98 के स्कोर पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। महज 100 रन के भीतर 5 विकेट गिरने के बाद लगा कि न्यूजीलैंड की पारी जल्द सिमट जाएगी लेकिन बीजे वाटलिंग ने बेहद सयंमित पारी खेलते हुए टीम को ऑल आउट होने से बचा लिया।

खेल के चौथे दिन कीवी टीम कम से कम 250 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखना चाहेगी, क्योंकि चौथी पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। वहीं श्रीलंका की टीम चाहेगी कि जल्द से जल्द पारी को समेटा जाए। अभी तक मेजबान टीम के लिए लसिथ एम्बुलदेनिया सबसे ज्यादा 4 विकेट चटका चुके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 249 एवं 195/7*

श्रीलंका: 267

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...