Create

SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: न्यूज़ीलैंड ने एक पारी और 65 रनों से जीता मैच, सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त

न्यूजीलैंड ने सीरीज बराबर करवाई
न्यूजीलैंड ने सीरीज बराबर करवाई
Ankit

कोलम्बो में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को एक पारी और 65 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। श्रीलंका की पहली पारी में बनाये 244 रनों के जवाब में मेहमान न्यूज़ीलैंड ने 431/6 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की। मेजबान श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 122 रनों पर ही सिमट गई। गौरतलब है कि सीरीज का पहला गॉल टेस्ट मेजबान श्रीलंका ने अपने नाम किया था।

मैच के पांचवे दिन न्यूज़ीलैंड की टीम अपने कल के स्कोर 382/5 से आगे खेलने उतरी। कॉलिन डी ग्रैंडहोम कल के स्कोर में बिना कोई रन का इजाफा किये 83 रन बनाकर 382 के स्कोर पर ही आउट हो गए। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग (105*) ने अपना शतक पूरा किया और टीम का स्कोर 400 के पार पहुंचाया। टिम साउदी ने भी 10 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम ने अपनी पहली पारी 431/6 के स्कोर पर घोषित की।

न्यूज़ीलैंड की पहली पारी के बाद मेजबान टीम 187 रनों से पीछे थी। श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। लाहिरू थिरिमाने और कुसल परेरा की सलामी जोड़ी अच्छी शुरुआत दिलवाने में नाकाम रही और 4 के स्कोर तक दोनों पवेलियन लौट गये। लंकाई टीम ने 32 के स्कोर तक अपने पांच विकेट गँवा दिये। इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और निरोशन डिकवेला ने 41 रनों की साझेदारी की। कप्तान करुणारत्ने 21 रन बनाकर 73 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हो गये।

निरोशन डिकवेला ने निचले क्रम के बल्लेबाज सुरंगा लकमल (15) के साथ 40 रन जोड़े। डिकवेला को छोड़कर कोई अन्य लंकाई बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। इस दौरान डिकवेला ने अपना अर्धशतक पूरा किया मगर पारी की हार टालने में असमर्थ रहे और पूरी टीम 122 रनों पर सिमट गई। टॉम लाथम को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच जबकि बीजे वॉटलिंग को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 244 और 122 (निरोशन डिकवेला 51, टिम साउदी 15/2)

न्यूज़ीलैंड : 431/6 (टॉम लाथम 154, दिलरुवान परेरा 114/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...