Create

SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन बारिश के खलल के बीच श्रीलंका का स्कोर 144/6, ट्रेंट बोल्ट का बड़ा कारनामा

श्रीलंका vs न्यूज़ीलैंड
श्रीलंका vs न्यूज़ीलैंड
Ankit

कोलम्बो में खेले जा रहे श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश का खलल देखने को मिला, जिस कारण दूसरे दिन सिर्फ 29.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया। श्रीलंका ने दूसरे दिन के स्टंप्स तक 6 विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं।

कल के स्कोर 85/2 से आगे खेलने उतरी लंकाई टीम को जल्द ही दो झटके लग गये। टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज 2 रन बनाकर और कुसल परेरा बिना खाता खोले ही 93 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। दोंनो ही बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट ने पारी के 42वें ओवर में आउट किया।

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने इस बीच अपना 22वां अर्धशतक लगाया और नये बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे कप्तान करुणारत्ने 65 रन बनाकर 130 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें टिम साउदी ने विकेटकीपर वॉटलिंग द्वारा कैच आउट करवाया। साउदी ने उसी ओवर में अगले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

लगातार दो झटकों से श्रीलंका की टीम बैकफुट में चली गयी। हालांकि, धनजंय डी सिल्वा ने एक छोर सम्भाले हुए रखा और टीम का अगला कोई विकेट नहीं गिरने दिया। डी सिल्वा और दिलरूवान परेरा ने टीम के कुल स्कोर में 16 रन जोड़े थे तभी बारिश ने खलल डाला और दूसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

यह भी पढ़ें:भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए लांस क्लूजनर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच नियुक्त

श्रीलंका ने दूसरे दिन के स्टम्प तक 66 ओवरों में 6 विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं। धनंजय डी सिल्वा 32 रन बनाकर जबकि दिलरूवान परेरा 5 रन बनाकर क्रीज पर सुरक्षित हैं। अब तक कीवी टीम से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं। ट्रेंट बोल्ट ने इसके साथ ही में टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए और ऐसा करने वाले वो रिचर्ड हैडली (431) और टिम साउदी (361) के बाद न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बने हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका : 144/6* (दिमुथ करुणारत्ने 65, ट्रेंट बोल्ट 33/2)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...