Create

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी की जबरदस्त पारी गई बेकार

दक्षिण अफ्रीका vs श्रीलंका, पहला टी20
दक्षिण अफ्रीका vs श्रीलंका, पहला टी20

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में 28 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 163-5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 135-6 का स्कोर ही बना पाई। एडेन मार्करम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। क्विंटन डी कॉक (32 गेंदों में 36 रन) और रीजा हेंड्रिक्स (30 गेंदों में 38 रन) ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 73 रन जोड़े, लेकिन 79 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए थे। हेनरिक क्लासेन भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि एडेन मार्करम और डेविड मिलर (15 गेंदों में 26 रन) ने 65 रनों की अहम साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार लेकर गए।

अंत में ड्वेन प्रिटोरिस ने 6 गेंदों में 10 रन बनाते हुए टीम के स्कोर को 163-5 तक पहुंचाया। मार्करम (33 गेंदों में एक चौके और 2 छक्के की मदद से 43 रन) ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। श्रीलंका के लिए वनिंदु हसरंगा ने 2, दुष्मंथा चमीरा, दसून शनाका और महेश थीकशना ने एक-एक विकेट लिया।

164 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए दिनेश चंडीमल ने जरूर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम का मध्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा और इसी वजह से कोई लंबी साझेदारी देखने को नहीं मिली। दसून शनाका (14 गेंदों में 16 रन) और चमीका करुणारत्ने (14 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22* रन) ने प्रयास जरूर किया, लेकिन वो भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंत में दिनेश चंडीमल 54 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्टजे, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, ड्वेन प्रिटोरियस और ब्जॉर्न फॉर्च्यूीन ने एक-एक विकेट लिया। आपको बता दें कि केशव महाराज ने टी20 में अपना डेब्यू किया और साथ ही में उन्हें अपने पहले ही मैच में अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। उन्होंने अपने टी20 करियर की पहली गेंद पर विकेट भी लिया।

संक्षिप्त स्कोर;

दक्षिण अफ्रीका - 163-5

श्रीलंका - 135-6

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment