CWC 2023: 'यह बहुत निराशाजनक है', टाइम्‍ड आउट विवाद पर श्रीलंकाई कप्‍तान ने तोड़ी चुप्‍पी, अंपायर्स पर भी साधा निशाना 

India Cricket WCup
कुसल मेंडिस ने कहा कि अंपायर्स को बीच में आकर सही फैसला लेना चाहिए था

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 38वें मैच में 3 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। श्रीलंका के लिए यह मुकाबला कई मायनों में खराब रहा। सबसे पहले तो श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई। वहीं, श्रीलंका के चैंपियंस ट्रॉफी के क्‍वालीफाई करने पर भी खतरा मंडराने लगा। आखिरी बात, जो सबसे ज्यादा चर्चा में रही, वो है एंजेलो मैथ्‍यूज (Angelo Mathews) का टाइम्‍ड आउट होना।

मैथ्‍यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले खिलाड़ी बने, जो समय की देरी के कारण आउट करार दिए गए। उनके आउट होने के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन की खेल भावना पर काफी सवाल भी खड़े किए गए।

मैच के दौरान एक कहानी यह भी निकलकर सामने आई कि अंपायर्स ने मैथ्‍यूज को आउट करार देने से पहले शाकिब अल हसन से दो बार अपील वापस लेने के बारे में पूछा भी था। जब शाकिब ने अपील लेने से इंकार किया, तो अंपायर्स ने विचार करके मैथ्‍यूज को वापस भेज दिया। यह घटना श्रीलंकाई पारी के 25वें ओवर की है। सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्‍यूज क्रीज पर आए। जब उन्‍होंने स्‍टांस लिया और हेलमेट टाइट करने लगे, तभी उनके हेलमेट का स्‍ट्रेप बाहर आ गया।

मैथ्‍यूज ने पवेलियन इशारा करके नया हेलमेट मंगाया। तब शाकिब अल हसन ने अंपायर से अपील करके उन्‍हें आउट कराया। श्रीलंका के कप्‍तान कुसल मेंडिस ने इस मामले पर निराशा व्‍यक्‍त की और अंपायर्स को भी जमकर कोसा।

मैच के बाद मेंडिस ने कहा, 'यह बहुत निराशाजनक है। जब मैथ्‍यूज क्रीज पर पहुंचे तो पांच सेकंड बचे थे। जब वो क्रीज पर पहुंचे तो उन्‍हें हेलमेट के स्‍ट्रेप के बारे में पता चला। यह बहुत निराशाजनक रहा। हम उम्‍मीद कर रहे थे कि वो हमारे लिए रन बनाएंगे। बड़ी निराश करने वाली बात यह लगी कि अंपायर्स ने हस्‍तक्षेप करके अच्‍छा फैसला नहीं लिया।'

बहरहाल, दिल्‍ली में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.3 ओवर में 279 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्‍लादेश ने 41.1 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now