एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए बांग्‍लादेश का कोच बना पूर्व भारतीय क्रिकेटर: रिपोर्ट

श्रीधरन श्रीराम ने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी
श्रीधरन श्रीराम ने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने आगामी एशिया कप (Asia Cup) और टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के लिए पूर्व भारतीय (India Cricket team) ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम (Sridharan Sriram) को राष्‍ट्रीय टीम (Bangladesh Cricket team) के कोच के रूप में नियुक्‍त किया है। द डेली स्‍टार अखबार में एक रिपोर्ट ने बीसीबी निदेशक का हवाला दिया, जिन्‍होंने श्रीराम की नियुक्ति की पुष्टि की।

बीसीबी निदेशक ने कहा, 'हां हमने टी20 वर्ल्‍ड कप तक के लिए श्रीराम को चुना है। हम ताजा मानसिकता के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो एशिया कप से नया कोच दिखेगा। चूंकि टी20 वर्ल्‍ड कप हमारा प्रमुख लक्ष्‍य है तो श्रीराम को ढलने का मौका नहीं मिलेगा। ऐसे में एशिया कप से उनकी नियुक्ति की गई है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'कई लोग शायद कहेंगे कि एशिया कप के लिए ज्‍यादा समय नहीं बचा है। हालांकि, जैसा कि मैंने कहा, हमारा प्रमुख लक्ष्‍य टी20 वर्ल्‍ड कप है।' श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत का आठ वनडे में प्रतिनिधित्‍व किया और वह लंबे समय तक ऑस्‍ट्रेलिया के सहायक व स्पिन गेंदबाजी कोच रहे।

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमन के अंडर में श्रीराम पर 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में इनकी नियुक्ति हुई थी। 46 साल के श्रीराम ने हाल ही में आईपीएल में आरसीबी पर ध्‍यान लगाने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के स्पिन कोच पद से इस्‍तीफा दिया था।

बीसीबी अधिकारी ने हालांकि साथ ही कहा कि रसेल डोमिंगो टेस्‍ट टीम के कोच बनकर अपना काम जारी रखेंगे। उन्‍होंने कहा, 'डोमिंगो अपनी भूमिका जारी रखते हुए टेस्‍ट टीम का मार्गदर्शन करेंगे। हमें नवंबर में भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलनी है।'

पता हो कि बांग्‍लादेश ने स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपना टी20 कप्‍तान नियुक्‍त किया है। वो टीम में नुरुल हसन की जगह कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar