Create
Notifications

Hindi Cricket News - शॉन पोलक ने अनुसार तेज गेंदबाज श्रीनाथ को वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो थे हकदार

Image: Shaun Pollock
Image: Shaun Pollock
Prakash Chand Joshi

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलक के नाम 800 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं और 8000 से अधिक रन हैं। यही नहीं वो दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं. वहीं जब उनसे विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के नाम पूछे गए तो इस खिलाड़ी ने अपना नाम नहीं लिया और दूसरों की प्रशंसा करते रहे. वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ पॉडकास्ट में शामिल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर शॉन पोलक ने अलग-अलग समय में खेले महानतम तेज गेंदबाजों पर चर्चा की और इस दौरान उन्होंने एक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का भी नाम लिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि गेंदबाज को वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार थे.

स्काई स्पोर्ट्स के लिए पॉडकास्ट में माइकल होल्डिंग और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ चर्चा के दौरान शॉन पोलक ने जिस भारतीय गेंदबाज का नाम लिया वो श्रीनाथ थे. पोलक ने कहा,'मुझे लगा कि भारत के जवागल श्रीनाथ को वह श्रेय नहीं मिला जिसके वह हकदार थे.' श्रीनाथ ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 315 एकदिवसीय विकेट झटके हैं. श्रीनाथ को भारत के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन उनकी पीढ़ी के गेंदबाजों की चर्चा के दौरान उनका नाम काफी कम ही लिया जाता है.

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स ने जयदेव उनादकट को दिया था 'मैंगो मैन' का नाम, अब सामने आई वजह

श्रीनाथ ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 315 एकदिवसीय विकेट झटके, जबकि टेस्ट मैचों में उन्होंने 236 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. श्रीनाथ को भारत के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन उनकी पीढ़ी के गेंदबाजों की चर्चा के दौरान उनका नाम काफी कम ही लिया जाता है. शॉन पोलाक ने श्रीनाथ के अलावा पाकिस्तान के गेंदबाज वसीम अकरम, कर्टली एंब्रोस, कर्टनी वॉल्श, ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली का नाम लिया था.

शॉन पोलक ने आगे बताया कि उनके वक्त में पाकिस्तान के पास वसीम अकरम और वकार यूनुस के तौर पर शानदार जोड़ी थी, तो वहीं वेस्टइंडीज के पार्स कर्टनी एंब्रोस व कंर्टनी वॉल्श थे. ऑस्ट्रेरलिया के पास ग्लेन मैक्ग्रा व ब्रेट ली की जोड़ी थी जिस तरह से अभी इंग्लैंड के पास जेस्म एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड हैं.


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...