Create

"पैसों को लेकर विवाद करने की बजाय मैच जीतने पर ध्यान दो"

श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन अरविंद डी सिल्वा (Aravinda de Silva) ने श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंकाई टीम पैसों को लेकर विवाद करने की बजाय अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान दे।

श्रीलंका के कई खिलाड़ियों ने नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से इंकार कर दिया था। श्रीलंकाई खिलाड़ी नए ग्रेडिंग सिस्टम से नाराज थे। इसी ग्रेडिंग सिस्टम के जरिए ही खिलाड़ियों को भविष्य में पेमेंट मिलेगा। इस ग्रेडिंग सिस्टम में प्लेयर्स को प्वॉइंट्स के हिसाब से चार कैटेगरी में बांटा जाएगा। इस दौरान उनके फिटनेस, अनुशासन, पिछले दो सालों के दौरान इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके परफॉर्मेंस, लीडरशिप क्वालिटी और टीम में उनकी ओवरऑल वैल्यू को देखा जाएगा। इसी हिसाब से उनका ग्रुप तय होगा।

ये भी पढ़ें: रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट की आलोचना की, भारतीय प्लेयर्स का उदाहरण दिया

वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने प्लेयर्स को नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3 जून तक की डेडलाइन दी है। अगर श्रीलंकाई प्लेयर ऐसा नहीं करते हैं तो फिर उन्हें टूर कॉन्ट्रैक्ट में डाल दिया जाएगा।

अरविंद डी सिल्वा के मुताबिक नया ग्रेडिंग सिस्टम प्लेयर्स के लिए फायदेमंद है

dailynews.lk से खास बातचीत में अरविंद डी सिल्वा ने कहा "सबसे अहम चीज ये है कि उन्हें मैदान में जाकर पॉजिटिव क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्हें शिकायत करने की बजाय मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए। कमेटी ने परफॉर्मेंस बेस्ड स्कीम पर ग्रेडिंग करके अच्छा फैसला लिया है।"

श्रीलंका की टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है जहां उन्हें वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है और इसी वजह से कई पूर्व क्रिकेटर काफी नाराज हैं। इससे पहले पूर्व दिग्गज बल् सनथ जयसूर्या ने भी श्रीलंका टीम पर काफी सवाल उठाए थे।

ये भी पढ़ें: मिताली राज ने कोच रमेश पोवार के साथ अपने विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...