Create
Notifications

"सचिन तेंदुलकर को मैंने दो बार गलत आउट दिया था"

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Naveen Sharma

सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार गलत आउट दिया है। सचिन तेंदुलकर निराश भी हुए लेकिन कभी फैसले का अनादर नहीं किया। सम्मान से फैसले को मानते हुए सचिन तेंदुलकर पवेलियन चले गए। वेस्टइंडीज के अम्पायर स्टीव बकनर ने सचिन तेंदुलकर को कई बार गलत आउट दिया है लेकिन उनमें से दो गलत फैसलों पर उन्होंने कहा कि मैंने गलती से उन्हें आउट दे दिया था।

स्टीव बकनर ने एक रेडियो बातचीत में कहा कि सचिन तेंदुलकर को दो मौकों पर गलती से आउट दिया गया था। मुझे नहीं लगता कि कोई अम्पायर गलत कॉल लेना चाहेगा। यह उसके साथ जुड़ जाता है जिससे भविष्य भी खतरे में पड़ जाता है।

यह भी पढ़ें:"सचिन तेंदुलकर के संन्यास के समय मैं रो रहा था"

सचिन तेंदुलकर को आउट देने वाली घटनाओं का जिक्र

स्टीव बकनर ने सचिन तेंदुलकर को आउट देने वाली घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने ऑस्ट्रेलिया में उन्हें पगबाधा आउट दिया था लेकिन गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी। इसके बाद मैंने एक बार उन्हें विकेट के पीछे आउट दिया था लेकिन गेंद बल्ले से सम्पर्क के बिना की पीछे गई थी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में था और वहां एक लाख दर्शकों के शोर में आपको कुछ सुनाई नहीं देता है। मेरा कहना है कि इंसान गलत करके उसे स्वीकार करता है यह एक जीवन का एक हिस्सा है।

 स्टीव बकनर
स्टीव बकनर

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर कई बार अम्पायरों के गलत निर्णय का शिकार बने हैं। स्टीव बकनर उन्हें गलत आउट देने वाले अम्पायरों की सूची में सबसे आगे हैं। भारतीय फैन्स भी बकनर को देखकर अम्पायरिंग में गलत फैसले का अंदेशा जताते थे। उनकी छवि भी सचिन विरोधी अम्पायर की बन गई थी। सचिन तेंदुलकर के फैन्स स्टीव बकनर को नापसंद करने लगे थे।

अम्पायर मैच को चलाने के लिए एक अहम कड़ी होते हैं। कई बार गलत निर्णयों की वजह से मैच के भी परिणाम बदल जाते हैं। हालांकि समय के साथ तकनीक के ज्यादा इस्तेमाल से गलत फैसलों पर अंकुश जरुर लगा है लेकिन पूरी तरह से अम्पायरिंग में सुधार अभी भी नहीं आया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...