Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

"सचिन तेंदुलकर को मैंने दो बार गलत आउट दिया था"

  • सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कई बार गलत फैसलों का शिकार होना पड़ा
  • गलत फैसले नहीं होते तो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड और ज्यादा शानदार होता
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Jun 2020, 16:44 IST

 सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार गलत आउट दिया है। सचिन तेंदुलकर निराश भी हुए लेकिन कभी फैसले का अनादर नहीं किया। सम्मान से फैसले को मानते हुए सचिन तेंदुलकर पवेलियन चले गए। वेस्टइंडीज के अम्पायर स्टीव बकनर ने सचिन तेंदुलकर को कई बार गलत आउट दिया है लेकिन उनमें से दो गलत फैसलों पर उन्होंने कहा कि मैंने गलती से उन्हें आउट दे दिया था।

स्टीव बकनर ने एक रेडियो बातचीत में कहा कि सचिन तेंदुलकर को दो मौकों पर गलती से आउट दिया गया था। मुझे नहीं लगता कि कोई अम्पायर गलत कॉल लेना चाहेगा। यह उसके साथ जुड़ जाता है जिससे भविष्य भी खतरे में पड़ जाता है।

यह भी पढ़ें:"सचिन तेंदुलकर के संन्यास के समय मैं रो रहा था"

सचिन तेंदुलकर को आउट देने वाली घटनाओं का जिक्र

स्टीव बकनर ने सचिन तेंदुलकर को आउट देने वाली घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने ऑस्ट्रेलिया में उन्हें पगबाधा आउट दिया था लेकिन गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी। इसके बाद मैंने एक बार उन्हें विकेट के पीछे आउट दिया था लेकिन गेंद बल्ले से सम्पर्क के बिना की पीछे गई थी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में था और वहां एक लाख दर्शकों के शोर में आपको कुछ सुनाई नहीं देता है। मेरा कहना है कि इंसान गलत करके उसे स्वीकार करता है यह एक जीवन का एक हिस्सा है।

Advertisement
 स्टीव बकनर
स्टीव बकनर

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर कई बार अम्पायरों के गलत निर्णय का शिकार बने हैं। स्टीव बकनर उन्हें गलत आउट देने वाले अम्पायरों की सूची में सबसे आगे हैं। भारतीय फैन्स भी बकनर को देखकर अम्पायरिंग में गलत फैसले का अंदेशा जताते थे। उनकी छवि भी सचिन विरोधी अम्पायर की बन गई थी। सचिन तेंदुलकर के फैन्स स्टीव बकनर को नापसंद करने लगे थे।

अम्पायर मैच को चलाने के लिए एक अहम कड़ी होते हैं। कई बार गलत निर्णयों की वजह से मैच के भी परिणाम बदल जाते हैं। हालांकि समय के साथ तकनीक के ज्यादा इस्तेमाल से गलत फैसलों पर अंकुश जरुर लगा है लेकिन पूरी तरह से अम्पायरिंग में सुधार अभी भी नहीं आया है।

Published 21 Jun 2020, 16:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit