Create

अगर बेन स्टोक्स इसी तरह गेंदबाजी करते रहे तो उन्हें जल्द संन्यास लेना पड़ेगा, दिग्गज ऑलराउंडर को लेकर चौंकाने वाला बयान

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के करियर को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि बेन स्टोक्स इस वक्त जितनी गेंदबाजी कर रहे हैं, अगर वो इतनी गेंदबाजी लगातार करते रहे तो फिर 100 टेस्ट मैच तक नहीं खेल पाएंगे। हार्मिसन के मुताबिक ज्यादा गेंदबाजी करने पर बेन स्टोक्स का करियर पहले ही समाप्त हो जाएगा।

बेन स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 18 ओवर गेंदबाजी की। उन्होंने मैदान में काफी जोर लगाया और तीन विकेट भी चटकाए। स्टोक्स ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है ताकि वो अपना टेस्ट करियर लंबा कर सकें।

बेन स्टोक्स को ज्यादा गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए - स्टीव हार्मिसन

हालांकि स्टीव हार्मिसन को लगता है कि बेन स्टोक्स अगर इसी तरह से हर मुकाबले में जोर लगाते रहे तो फिर उनका टेस्ट करियर उतना लंबा नहीं चल पाएगा। talkSport2 से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

किसी ना किसी को जाकर बेन स्टोक्स को बताना होगा कि आपको इसी तरह से गेंदबाजी करना बंद करना होगा। क्योंकि अपना टेस्ट करियर लंबा करने के लिए ही आपने मॉर्डन डे क्रिकेट से संन्यास लिया है। मेरे हिसाब से बेन स्टोक्स या ब्रेंडन मैक्कलम ने खुद ही कहा था कि स्टोक्स 120-125 टेस्ट मैच खेलेंगे। अगर उन्होंने इस तरह से गेंदबाजी नहीं की तो 125 टेस्ट मैच खेल लेंगे लेकिन अगर इसी तरह से गेंदबाजी करते रहे तो शायद 100 तक भी ना पहुंच पाएं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने वर्कलोड की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। अब वो केवल टेस्ट और टी20 मुकाबलों में ही खेलते हुए नजर आएंगे। टेस्ट मैचों में वो इंग्लैंड टीम के कप्तान भी हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...