Create

अगर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का कप्तान बनाया जाता है तो ये सबसे खराब चीज होगी, पूर्व गेंदबाज का बयान

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड की लगातार दो हार के बाद जो रूट (Joe Root) की कप्तानी पर काफी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में कई दिग्गजों ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तान बनाए जाने का सुझाव दिया है। हालांकि पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि अगर रूट को हटाकर बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया जाता है तो ये सबसे खराब चीज होगी और इससे बुरा कुछ और नहीं हो सकता है।

स्टीव हार्मिसन के मुताबिक अगर बेन स्टोक्स को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जाता है तो फिर उनके ऊपर बोझ काफी बढ़ जाएगा। उन्हें बेन स्टोक्स की क्षमता पर पूरा भरोसा है लेकिन वो नहीं चाहते हैं कि उन्हें कप्तान बनाया जाए। स्पोर्ट्समेल से बातचीत में उन्होंने कहा,

बेन स्टोक्स को कप्तान बनाना ? मेरे हिसाब से ये सबसे खराब चीज होगी जो इंग्लैंड कर सकती है। ब्रिस्बेन में जो हुआ ये उतना ही खराब होगा। बेन स्टोक्स ने खुद गेम से ब्रेक लेने का फैसला किया था। हमें अपने सुपरस्टार्स को प्रोटेक्ट करने की जरूरत है और अगर उनके ऊपर बहुत ज्यादा दबाव डाला जाता है तो फिर ये सबसे बड़ी गलती होगी।

ब्रैड हैडिन ने बेन स्टोक्स को जो रूट से बेहतर कप्तान बताया था

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने स्टोक्स को रूट से बेहतर कप्तान बताया था। ब्रैड हैडिन ने कहा कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जब जो रूट मैदान से बाहर गए थे और बेन स्टोक्स ने कप्तानी की थी तब इंग्लैंड की टीम ज्यादा संतुलित और मजबूत लग रही थी। ट्रिपल एम क्रिकेट पर बातचीत के दौरान ब्रैड हैडिन ने कहा,

चौथे दिन की सुबह इंग्लैंड की टीम ने रणनीतिक तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। क्योंकि जो रूट मैदान के अंदर नहीं थे और बेन स्टोक्स कप्तानी कर रहे थे और वो काफी शांत लग रहे थे। उनके पास प्लान था और गेंदबाज फुल लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...