क्रिकेट न्यूज: बॉल टैंपरिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दो साल का प्रतिबंध लगना चाहिए था- कर्टली एंब्रोस 

Enter caption

अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों के छक्के छुड़ाने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोस ने बॉल टैंपरिंग के विवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बॉल टैंपरिंग करने को जघन्य अपराध बताया है। साथ ही कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों के लिए एक साल का प्रतिबंध कुछ नहीं होता है, इन पर कम से कम दो साल का प्रतिबंध लगना चाहिए था।

एंब्रोस ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी इस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाता है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई दूसरा खिलाड़ी ऐसी हरकत करने की हिम्मत न जुटा सके। स्मिथ और वॉर्नर ने जो किया वो जघन्य अपराध था। मेरे मुताबिक, दोनों खिलाड़ी क्रिकेट बॉल के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में बच गए हैं। एक साल का प्रतिबंध इनको सजा देने के लिए काफी नहीं था। यह बहुत कम है। मेरा मानना है कि दोनों खिलाड़ियों पर कम से कम दो साल का प्रतिबंध तो लगना ही चाहिए था। इससे दूसरे खिलाड़ियों को कड़ा संदेश मिलता। दोनों ने वास्तव में बेवकूफी भरी हरकत की थी।

Enter caption

टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज एंब्रोस ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि भविष्य में अब ऐसा कभी नहीं होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और दर्शक उनका समर्थन करेंगे। उम्मीद है कि दोनों अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम में चुने जाएंगे। इससे कंगारुओं की टीम को मजबूती मिलेगी। पूर्व कप्तान स्मिथ और पूर्व उपकप्तान वॉर्नर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करते रंगे हाथ पकड़े गए थे। इसके बाद दोनों पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। दोनों खिलाड़ियों का प्रतिबंध मार्च 2019 में खत्म हुआ है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now