Create

क्रिकेट न्यूज: बांग्लादेश प्रीमियर लीग से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, नहीं मिली खेलने की मंजूरी

Enter caption

एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और तगड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनके बीपीएल में खेलने पर रोक लगा दी है। नियमों का हवाला देते हुए बांग्लादेश बोर्ड ने स्मिथ को बीपीएल में खेलने की मंजूरी नहीं दी।

दरअसल स्टीव स्मिथ को प्लेयर ड्राफ्ट के तहत नहीं चुना गया था जोकि बांग्लादेश प्रीमियर लीग के नियमों के खिलाफ है। फ्रेंचाइजी ने इसको लेकर बीपीएल गर्वनिंग काउंसिल से एक मीटिंग की लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया। इसके बाद आखिरी फैसले के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के पास मामला गया, जहां फैसला स्मिथ के खिलाफ गया। हालांकि सूत्रों के हवाले से ये भी पता चला है कि फ्रेंचाइजी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहेगी।

गौरतलब है 5 जनवरी से शुरु होने वाले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्टीव स्मिथ को कोमिला विक्टोरियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हें श्रीलंकाई बल्लेबाज असेला गुनारत्ने की जगह टीम में शामिल किया गया था। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के जाने के बाद स्मिथ टीम से जुड़ने वाले थे। शोएब मलिक 4 मैच खेलकर पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चले जाएंगे। हालांकि अब वो पूरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

गौरतलब है इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को बॉल टैंपरिंग में लिप्त पाया गया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कार्रवाई करते हुए वॉर्नर और स्मिथ पर 1-1 साल का और बैनक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। हालांकि कुछ दिन पहले ही स्मिथ और वॉर्नर के ऊपर से बैन हटाने की मांग की गई थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ठुकरा दिया था और इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर प्रतिबंध बरकरार रखा था।

Get Cricket News In Hindi Here

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment