Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर बैन बरकरार रखा

  • स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा हुआ है
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:55 IST

Enter caption

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का ऐलान किया है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के ऊपर से बैन नहीं हटाया जाएगा। इन तीनों की सजा पर रिव्यू किया गया, लेकिन अंत में यह फैसला लिया गया कि तीनों ही खिलाड़ियों की सजा बरकरार रहेगी। इसका मतलब साफ है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज में टीम के मुख्य बल्लेबाजों के बिना ही खेलना होगा।

दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग प्रकरण में शामिल होने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल, तो कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। इस समय ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, उसी वजह से इन तीनों के खिलाड़ियों के बैन को खत्म करने की मांग हो रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एसोसिएशन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा था कि वो तीनों खिलाड़ियों की सजा को खत्म कर दें। ACA के प्रेसिडेंट ग्रेग डायर ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास यह पावर है कि वो इन तीन खिलाड़ियों की सजा खत्म कर सकते हैं। हम यह ही कहना चाहेंगे कि इन तीनों ने अपनी सजा भुगत ली है, अब उन्हें खेलने दिया जाए।"

यह तीनों ही खिलाड़ी सस्पेंड होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया में ग्रेड क्रिकेट खेल रहे हैं, तो स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने कई टी20 लीग में भी हिस्सा लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम चेयरमैन एर्ल एडिंग्स ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एसीए के सभी पक्षों को सुनने और देखने के बाद यह फैसला लिया गया है कि तीनों खिलाड़ियों की सजा में कोई भी बदलाव करना सही नहीं रहेगा।"

बैनक्रॉफ्ट दिसंबर में वापसी कर पाएंगे, तो स्मिथ और वॉर्नर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए मार्च 2019 का इंतजार करना पड़ेगा।

गौर करने वाली बात यह है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी काफी संघर्ष कर रही है। इसके बावजूद स्मिथ और वॉर्नर के बैन को खत्म नहीं किया गया।

क्रिकेट जगत की अहम और बड़ी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 20 Nov 2018, 10:25 IST
Advertisement
Fetching more content...