Create

स्टीव स्मिथ ने लगाया 29वां टेस्ट शतक, महान बल्लेबाज के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Nitesh
Australia v West Indies - First Test: Day 2
Australia v West Indies - First Test: Day 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया। टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ का ये 29वां शतक है और इसके साथ ही उन्होंने महान बल्लेबाज सर डोनाल्ड ब्रेडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

स्टीव स्मिथ ने अपना 29वां टेस्ट शतक खेल के दूसरे दिन लगाया। स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद पर मिड ऑन पर शॉट खेलकर उन्होंने अपना ये शतक पूरा किया। उन्होंने 155 पारियों में ये 29 टेस्ट शतक पूरे किए।

स्टीव स्मिथ ने मार्नस लैबुशन के साथ की 251 रनों की साझेदारी

स्टीव स्मिथ ने इस मुकाबले में मार्नस लैबुशेन के साथ मिलकर 251 रनों की मैराथन साझेदारी की। हालांकि स्मिथ के शतक पूरा करने के बाद ही ये साझेदारी टूट गई। लैबुशेन ने जबरदस्त तरीके से दोहरा शतक लगाया और 204 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ ने इससे पहले उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर भी 142 रनों की साझेदारी की थी।

टेस्ट क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के संयम की परीक्षा होती है। टेस्ट क्रिकेट में अगर सफल होना है तो बल्लेबाजों को काफी धैर्य के साथ खेलना होगा। अब तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और उन्होंने काफी ज्यादा रन भी बनाए हैं। इन बल्लेबाजों ने कई दिग्गज गेंदबाजों के सामने रन बनाए और उनकी गेंदों को बेहतरीन तरीके से खेला। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में कई शतक भी लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा भारत के विराट कोहली, राहुल द्रविड़, पाकिस्तान के यूनिस खान, स्टीव वॉ जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने भी टेस्ट क्रिकेट में काफी शतक लगाए हैं। स्टीव स्मिथ इन क्रिकेटरों से जरूर आगे निकलना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment