इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से भी बाहर हो सकते हैं स्टीव स्मिथ

Nitesh
स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। चोट की वजह से स्टीव स्मिथ पहला वनडे मैच नहीं खेल पाए थे और अब दूसरे मुकाबले से भी उनके बाहर होने की संभावना है।

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ट्रेनिंग के दौरान स्टीव स्मिथ को सिर में चोट लग गई थी। इसके बाद उनका कनकशन टेस्ट हुआ था। अब दूसरी बार उनका कनकशन टेस्ट होगा। इसके बाद ही पता चल पाएगा कि वो दूसरे वनडे में खेल पाते हैं या नहीं। स्मिथ के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के भी दूसरे वनडे में खेलने पर संशय है। पहले मैच के दौरान उन्हें ग्रोइन इंजरी की शिकायत हुई थी।

स्टीव स्मिथ का होगा कनकशन टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रवक्ता ने बताया कि स्टीव स्मिथ का दोबारा टेस्ट किया जाएगा और इसके बाद ही उनके खेलने या ना खेलने पर कुछ हा जा सकता है। वहीं कप्तान आरोन फिंच ने कहा था कि एहतियात के तौर पर स्टीव स्मिथ को पहले वनडे से आराम दिया गया था। हालांकि अब देखने वाली बात होगी कि उनकी चोट कितनी गहरी है।

आपको बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 रन से हरा दिया है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड टीम 9 विकेट खोकर 275 रन ही बना सकी। बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले जोश हेजलवुड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने 73 रन बनाए और मैक्सवेल ने 59 गेंद पर 77 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरेस्टो ने 84 रन बनाए और सैम बिलिंग्स ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया और 118 रनों की पारी खेली। हालांकि बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: कप्तानी के लिए एम एस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की पहली च्वॉइस नहीं थे - एस बद्रीनाथ

Quick Links

App download animated image Get the free App now