Create

स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनने की रेस में शामिल, सामने आया बड़ा बयान

Australia v India: 4th Test: Day 4
Australia v India: 4th Test: Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) की कप्तानी करने का मौका मिल सकता है। उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। टिम पेन के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद स्टीव स्मिथ भी कप्तान बनने के दावेदारों में से एक हैं।

अश्लील मैसेज भेजने के मामले में टिम पेन ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। अब इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के अगले कप्तान की तलाश शुरू हो गई है। उप कप्तान पैट कमिंस को इस रेस में सबसे आगे माना जा रहा है। वहीं अब स्टीव स्मिथ भी एक प्रबल दावेदार के रूप में सामने आए हैं।

दरअसल चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की बात कही है। एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने कहा,

कई सारे कैंडिडेट हैं जो कप्तानी के लिए उपलब्ध हैं और स्टीव स्मिथ उनमें से एक दावेदार हैं।

वहीं हेराल्ड सन का हवाला देते हुए sen.com.au में कहा गया है कि चयनकर्ता स्टीव स्मिथ को पहले से ही कप्तान बनाए जाने के पक्ष में थे और इसको लेकर उन्होंने बोर्ड के सामने प्रस्ताव भी रखा है।

स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद कप्तानी से हटाया गया था

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह पर टिम पेन को कप्तानी सौंपी गई थी। वहीं टिम पेन ने अपना सेक्स्टिंग स्कैंडल सार्वजनिक होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द अपने नए कप्तान का ऐलान करना होगा क्योंकि एशेज सीरीज में अब ज्यादा दिन नहीं बचा है। देखने वाली बात ये होगी कि पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ में से किसे कंगारू टेस्ट टीम का अगला कप्तान बनाया जाता है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...