अगर वो ओपन नहीं करते हैं तो फिर उन्हें नहीं खेलना चाहिए, स्टीव स्मिथ को लेकर चौंकाने वाला बयान आया सामने

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's T20: Previews

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ को टी20 में ओपन ही करना चाहिए और अगर वो ओपनिंग नहीं करते हैं तो फिर उन्हें टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए। वॉन के मुताबिक स्टीव स्मिथ पारी का आगाज करते हुए ही ज्यादा रन बना सकते हैं।

दरअसल स्टीव स्मिथ ने पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान दो मैचों में ओपन किया था। उन्होंने पहले मैच में 41 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली थी और दूसरे मैच में 19 रन बनाए थे। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान मिचेल मार्श ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड ओपन करेंगे।

स्टीव स्मिथ के लिए ओपनिंग सही विकल्प है - माइकल वॉन

माइकल वॉन के मुताबिक टी20 मैचों में स्टीव स्मिथ के लिए सबसे बेहतरीन पोजिशन ओपनिंग है। उन्होंने फॉक्स क्रिकेट से बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से स्टीव स्मिथ के लिए ओपनिंग ही सही विकल्प है। उनके पास पहले छह ओवरों का पूरा फायदा उठाने की वो स्किल है। स्मिथ के पास काफी स्किल है लेकिन अगर वो ओपन नहीं करते हैं तो फिर मुझे नहीं लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए। अगर आप उन्हें खिला रहे हैं तो टॉप-2 में बैटिंग कराइए। वो 50 गेंद खेलेंगे और 80 या 90 रन बनाकर देंगे। स्टीव स्मिथ पावरप्ले के बाद मिडिल ओवर्स में उतना इम्पैक्ट नहीं डाल पाएंगे। मुझे लगता है कि पहले छह ओवरों में ही वो जबरदस्त बल्लेबाजी कर सकते हैं, जब सिर्फ दो ही फील्डर बाउंड्री पर रहते हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ये मुकाबले काफी अहम होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता