स्टीव स्मिथ की जबरदस्त पारी के बावजूद उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर ने बताई ये बड़ी कमी

India Cricket WCup
स्टीव स्मिथ ने पहले टी20 में अर्धशतकीय पारी खेली

भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ओपन किया और बेहतरीन पारी भी खेली। हालांकि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं। उनका मानना है कि टी20 क्रिकेट में स्मिथ वो इम्पैक्ट नहीं डाल पाएंगे जिसकी जरूरत होती है।

स्टीव स्मिथ वैसे तो मिडिल ऑर्डर में खेलते हैं लेकिन गुरुवार को खेले गए मुकाबले में उन्होंने ओपन किया। इस दौरान स्टीव स्मिथ ने 41 गेंद पर 8 चौके की मदद से 52 रन बनाए। उन्होंने जोश इंग्लिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए काफी बेहतरीन साझेदारी की।

स्टीव स्मिथ को तेजी से खेलने की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक स्टीव स्मिथ काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं लेकिन टी20 में वो शायद उतना ज्यादा प्रभाव ना छोड़ पाएं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

स्टीव स्मिथ को लेकर मैं अपने दिमाग में 50-50 हूं। वो काफी समय से रन-बॉल ही खेल रहे हैं। उनकी शुरुआत तो अच्छी हुई थी लेकिन इसके बाद रन और गेंद बराबर हो गए। क्या ऑस्ट्रेलिया के लिए वो लॉन्ग टर्म टी20 प्लेयर हैं ? मैं इसको लेकर कुछ नहीं कहने वाला हूं। वो काफी बेहतरीन प्लेयर हैं और इस तरह के खिलाड़ी रास्ता निकाल ही लेते हैं। उनके पास अपने गेम को अपग्रेड करने का नया तरीका होता है। वो काफी महान खिलाड़ी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि टी20 में उतना ज्यादा प्रभाव छोड़ पाएंगे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक तरीके से दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता