Create

"मैदान पर जाकर लय हासिल करना मुश्किल रहा है", स्टीव स्मिथ ने एशेज में अपने कम रन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Australian Ashes Squad Training Session
Australian Ashes Squad Training Session

ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का मौजूदा एशेज (Ashes 2021-22) में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं देखने को मिला है, जैसी उनसे उम्मीद की जाती है। स्मिथ ने भी स्वीकार किया है कि एशेज सीरीज में अभी तक उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि इसके पीछे उन्होंने गेंदबाजों की मददगार विकेटों को जिम्मेदार बताया है। इस एशेज में स्टीव स्मिथ ने एक भी शतक नहीं लगाया है लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर होने वाले चौथे टेस्ट में बड़ी पारी खेलने को तैयार हैं।

पिछली दो एशेज सीरीज में स्मिथ ने अपने बल्ले से इंग्लिश टीम के लिए काफी मुसीबतें पैदा की थी। हालांकि मौजूदा सीरीज में स्मिथ के बल्ले से महज एक 93 रन की बड़ी पारी ही देखने को मिली है, जो उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान खेली थी।

स्टीव स्मिथ ने तर्क दिया कि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अत्यधिक सीम वाले विकेटों पर खेला है, जिसकी वजह से किसी के लिए लय हासिल करना काफी मुश्किल है। हालांकि स्मिथ ने एक बड़े स्कोर की उम्मीद जताते हुए कहा,

मुझे लगता है कि हमने पहले तीन टेस्ट में कुछ अच्छी गेंदबाजों के लिए मददगार विकेटों पर खेला है। इसी वजह से लय हासिल करना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसकी वजह से लय हासिल करने का मौका नहीं मिला।

द डेली मेल के हवाले से स्मिथ ने आगे कहा,

यह जितना हो सके उतनी लय खोजने की कोशिश करने के बारे में है, जहाँ तक संभव हो, वहाँ टिकें, वास्तव में अच्छी तरह से बचाव करें, अच्छी तरह से छोड़ें, खराब गेंद पर प्रहार करें। उम्मीद है, इस सप्ताह, मैं वहाँ बहुत समय बिताऊं, बड़ा स्कोर बनाकर, टीम को सफलता प्राप्त करने में मदद करूं।

मैं हमेशा एससीजी में खेलना पसंद करता हूं - स्टीव स्मिथ

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

स्टीव स्मिथ ने बताया कि उन्हें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलना काफी रास आता है। इस मैदान पर स्मिथ ने पिछले साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ खेलते हुए, एक शानदार शतक लगाया था। अपनी पारी की शुरुआत में पहली 20 गेंदों की अहमियत बताते हुए स्मिथ ने कहा,

मैं हमेशा यहां खेलना पसंद करता हूं। यह मेरे लिए घर है। मुझे स्कोर किए कुछ समय हो गया है। हम जानते हैं कि आपकी पहली 20 गेंदें आपकी सबसे कमजोर कड़ी होती हैं। मैं नेट्स में जाकर, उन पहली 20 गेंदों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं उनका सामना करने के बाद अपनी पारी को आगे बढ़ाऊं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment