Create

स्टीव स्मिथ ने बताया कि दोबारा कप्तानी मिलने के बाद उनकी पैट कमिंस से क्या बात हुई

Nitesh
Australia v England - 2nd Test: Day 1
Australia v England - 2nd Test: Day 1

2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया है कि कप्तानी मिलने के बाद उनकी नियमित कप्तान पैट कमिंस से क्या बात हुई।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच से बाहर हो गए। उनके बाहर होने से कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। अब उनकी जगह दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ मेजबान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। पैट कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में माइकल नीसर को शामिल किया गया है और वो अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं।

स्टीव स्मिथ ने बताया कि उनकी पैट कमिंस से मैच की सुबह बात हुई और उन्होंने कहा कि अब एक हफ्ते ये तुम्हारी टीम है और मैच के लिए शुभकामनाएं। टॉस जीतने के बाद उन्होंने कहा,

हां मैने पैट कमिंस से सुबह बात की थी। उन्होंने कहा कि इस हफ्ते ये तुम्हारी टीम है, शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व करो।

तीन साल बाद कप्तानी करने उतरे स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ तीन साल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं। बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था और उनके ऊपर बैन भी लगा दिया गया था। उनके ऊपर दो साल तक कप्तानी करने के लिए बैन लगाया गया था।

स्टीव स्मिथ एक बार फिर ग्रीन ब्लेजर पहनकर टॉस के लिए आए और कहा कि एक बार फिर से टेस्ट टीम की कप्तानी करना उनके लिए काफी सम्मान की बात है। जिस तरह से कमिंस ने इस सीरीज की शुरूआत की है वो भी उसी तरह की कप्तानी करना चाहेंगे और टीम को जिताना चाहेंगे।

आपको बता दें कि पैट कमिंस पिछली रात एडिलेड में एक रेस्टोरेंट में गए थे और वहां पर वो एक कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए थे और इसी वजह से वो पिंक बॉल टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment