रविन्द्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ का रन आउट करियर का बेस्ट बताया

Australia v India: 3rd Test: Day 2
Australia v India: 3rd Test: Day 2

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों से रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिल जीतने वाला काम किया। गेंदबाजी में चार विकेट हासिल करने के अलावा रविन्द्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को अपनी सटीक थ्रो से रन आउट किया था। अपनी गेंदबाजी को लेकर रविन्द्र जडेजा ने बताया है कि उन्होंने कैसी रणनीति के साथ गेंदबाजी की।

रविन्द्र जडेजा ने विकेट थोड़ा धीमा था, यह इतना आसान नहीं था, यह बहुत अधिक टर्न नहीं कर रहा था। एक क्षेत्र में गेंदबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर विकेट से ज्यादा मदद नहीं मिलती है, तो एक गेंद नीचे लेग पर या एक फुल लेंथ की गेंद पर रन पड़ सकते हैं। हर ओवर से पहले मेरी सोच अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की थी, तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, इसलिए मेरी सोच एक तरफ से दबाव बनाए रखने और रन नहीं बनने देने की थी।

रविन्द्र जडेजा का पूरा बयान

यह उस तरह का विकेट नहीं था जहां आपको हर ओवर में विकेट लेने का मौका मिल सकता है। एक गति से गेंदबाजी नहीं की जा सकती। जैसा कि मैंने कहा कि विकेट में ज्यादा कुछ नहीं था, इसलिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसमें मिक्स करें, तेज या धीमा करने का प्रयास कर सकते हैं।

रविन्द्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को रन आउट किया था जिसे लेकर उन्होंने कहा कि यह मेरा बेस्ट रन आउट है। विकेट के बारे में भी उन्होंने कहा कि 3 से 4 विकेट लेना भी काफी अच्छी बात है। रन आउट वाला पल ऐसा है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आया।

Australia v India: 3rd Test: Day 2
Australia v India: 3rd Test: Day 2

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ शतकीय पारी के बाद भी क्रीज पर टिके हुए थे और रविन्द्र जडेजा ने उन्हें रन आउट करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। गेंदबाजी में भी उन्होंने 4 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma