Create

स्टीव स्मिथ ने रॉजर फेडरर के साथ तस्वीर की शेयर, लिखा भावुक पोस्ट

स्टीव स्मिथ के साथ टेनिस स्टार रोजर फेडरर
स्टीव स्मिथ के साथ टेनिस स्टार रोजर फेडरर
Chhaya Shrivastava

स्विट्जरलैंड के स्टार रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। 41 वर्षीय फेडरर ने बीते गुरुवार की शाम को इसकी घोषणा की। फेडरर को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शानदार करियर के लिए बधाई दी और साथ ही एक दिल छू लेने वाला पोस्ट किया।

स्टीव स्मिथ ने रॉजर फेडरर के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है। स्मिथ ने फेडरर की सराहना की और कहा कि वह टेनिस कोर्ट पर दिग्गज को देखना मिस करेंगे। स्मिथ ने फेडरर को बधाई देने के लिए तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा,

बहुत दुखद दिन उठते ही यह देखना कि रॉजर फेडरर ने संन्यास ले लिया है। वह मेरे आदर्श थे और उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया। मुझे उनसे एक-दो मौकों पर मिलने का सौभाग्य मिला और वह बहुत ही प्यारे व्यक्ति थे। मुझे कोर्ट में उनका शानदार तरीके से चलना और उनके बेहतरीन बैकहैंड याद आएंगे। मनोरंजन के लिए धन्यवाद।

बता दें, फेडरर 24 सालों से टेनिस खेल रहे हैं। वे सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल के बाद पुरुष टेनिस में तीसरे सबसे सफल खिलाड़ी हैं। फेडरर ने कहा कि लेवर कप का आगामी संस्करण उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा।

इससे पहले फेडरर ने स्वीकार किया था कि चोटों और सर्जरी के कारण पिछले कुछ साल उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। विंबलडन 2022 के दौरान, फेडरर ने कहा था कि वह एक आखिरी बार ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट खेलना चाहते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उनके संन्यास की घोषणा के बाद से ही उनके फैंस दुखी हैं लेकिन वो फेडरर को उनके शानदार करियर के लिए बधाई भी दे रहे हैं।

वहीं, स्मिथ 20 सितंबर से भारत में ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की T20I श्रृंखला में भाग लेने के लिए तैयार हैं। हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 167 रन बनाए थे। तीसरे वनडे में स्मिथ ने 131 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन बनाए थे और अपनी टीम की 25 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...