Create
Notifications

स्टीव स्मिथ ने अपने फैन्स को बताए कुछ अहम टिप्स

Marsh One Day Cup - NSW v QLD
Marsh One Day Cup - NSW v QLD
ANALYST

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बताया है कि किस तरह एक साझेदारी करते समय कम्यूनिकेशन की अहमियत होती है। उन्होंने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियों शेयर किया जिसमें अपने फैन्स को कम्यूनिकेशन के बारे में कुछ टिप्स दिए। स्मिथ ने एक प्रोपर बातचीत के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि किसी भी रिश्ते की अहमियत कम्यूनिकेशन है। बीच में भागीदारों के बीच बातचीत बेहद महत्वपूर्ण है। आपने टीवी खिलाड़ियों को ओवरों के बीच एक छोटी सी बातचीत करने के लिए एक साथ आते देखा होगा। मुझे लगता है कि यह स्थापित करना महत्वपूर्ण है कि आप कहां स्कोर करना चाहते हैं, जहां आप एक त्वरित सिंगल प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, यदि कोई स्विंग या सीम है तो गेंद के साथ क्या चल रहा है और बीच में क्या हो रहा है, इसके बारे में बात करना और संवाद करना जरूरी है।

स्मिथ ने कहा कि गेंद को हॉक की तरह देखें। जितना हो सके करीब से देखें। आपके लिए यह सबसे अहम चीज है। आपको इसे करीब से देखना होगा और जितना हो सके ध्यान केन्द्रित करना होगा।

स्टीव स्मिथ विकेटों के बीच दौड़ते समय स्पष्ट कम्यूनिकेशन के महत्व पर जोर देते हैं। इसके बाद वह रन आउट होने से बचने के लिए फैन्स को कुछ फायदेमंद टिप्स देते हैं।

Marsh One Day Cup - NSW v QLD
Marsh One Day Cup - NSW v QLD

पूर्व कंगारू कप्तान ने कहा कि विकेटों के बीच दौड़ते समय यथासंभव स्पष्ट और जोर से कॉल करना महत्वपूर्ण है। ऐसा नहीं होने से आप रन आउट के शेड में आ जाते हैं। इसलिए उन कॉलों को ज़ोर से, स्पष्ट और सटीक रखें।

उल्लेखनीय है कि स्टीव स्मिथ कुछ समय से मैदान से दूर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे। भारत में आईपीएल खेलने के बाद स्मिथ ऑस्ट्रेलिया में कुछ दिनों के लिए क्वारंटीन रहे। वह अपनी चोट से रिकवर हो रहे हैं और आगामी टी20 वर्ल्ड कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए भी खुद को तैयार कर रहे हैं। उनका मुख्य लक्ष्य एशेज सीरीज तक खुद को पूरी तरह से फिट कर मैदान पर उतरना है। आईपीएल के दूसरे चरण में शायद वह खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now