Create

Steve Smith ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी के बाद दिया बड़ा बयान, आरोन फिंच के संन्यास का भी किया जिक्र 

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3

न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्स में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज (AUS vs NZ) के अंतिम मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली और सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इस जीत में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में लगभग दो साल बाद शतक लगाया। स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का 12वां शतक जड़ा। उन्होंने अपनी 105 रनों की पारी में 131 गेंदें खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और एक छक्का देखने को मिला। उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में 167 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी स्मिथ ही बने।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के बड़ा स्मिथ ने कहा,

आप हमेशा टीम में योगदान देना चाहते हैं और सफलता में उनकी मदद करना चाहते हैं। शुरुआत में यह हमेशा मुश्किल था, उनके नए गेंदबाज असाधारण रहे हैं। इसलिए हमें पता था कि हमें इससे गुजरना होगा। मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है लेकिन टीम के लिए जो कुछ भी जरूरी है।

आरोन फिंच को जाते हुए देख हम दुखी हैं - स्टीव स्मिथ

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया यह मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के करियर का अंतिम वनडे था। उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इस मैच के बाद वह अपने वनडे करियर पर विराम लगा देंगे। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने यह फैसला लिया। फिंच के संन्यास को लेकर स्मिथ ने कहा,

वह पिछले 10 सालों में टीम के लिए काफी अहम रहे हैं। उन्होंने शानदार कार्य किया है और हम उन्हें जाते देखकर दुखी हैं।

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 267/5 का स्कोर बनाया था। स्मिथ के अलावा मार्नस लैबुशेन ने भी 52 रनों की पारी खेली थी। जवाब में न्यूजीलैंड एक गेंद शेष रहते 242 के स्कोर पर सिमट गई। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। वहीं शॉन एबॉट और कैमरन ग्रीन ने दो-दो सफलताएं हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment