Create

स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं लेंगे हिस्सा, बड़ी वजह आई सामने

Australia v India - ODI Game 2
Australia v India - ODI Game 2
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। स्मिथ को टेस्ट सीरीज के दौरान उनके एल्बो में दिक्कत हुई थी और इससे उबरने के लिए वो इस सीरीज से रेस्ट लेंगे।

स्टीव स्मिथ के एल्बो की समस्या काफी लंबे समय से बनी हुई है लेकिन इसके बावजूद वो लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे। हालांकि उन्होंने मेडिकल स्टाफ से सलाह के बाद अब रेस्ट लेने का फैसला किया है, ताकि उनकी ये इंजरी ठीक हो सके।

स्मिथ के मुताबिक ये ज्यादा गहरी चोट नहीं है लेकिन अगर उन्होंने इसे नजरंदाज किया तो फिर आगे चलकर दिक्कतें आ सकती हैं। पर्थ नाऊ की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज को मिस करना काफी निराशाजनक है लेकिन मेडिकल स्टाफ से सलाह के बाद मुझे एहसास हुआ कि इस समय ब्रेक लेना ही ज्यादा सही है। हालांकि अभी ये ज्यादा बड़ा इश्यू नहीं है लेकिन मैं नहीं चाहता कि आगे चलकर इससे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़े।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हरा दिया। अब दोनों देशों के बीच तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल के बाद पाकिस्तान का टूर कर रही है। ऐसे में ये टूर पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिहाज से काफी अहम है।

कई दिग्गज प्लेयर पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज में नहीं ले रहे हिस्सा

स्टीव स्मिथ के अलावा और भी कई दिग्गज प्लेयर हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज भी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। कमिंस और वॉर्नर को आईपीएल में हिस्सा लेना है। ऐसे में ये खिलाड़ी जब तक सीरीज संपन्न नहीं हो जाती तब तक क्वांरटीन में रहेंगे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...