ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बड़े टूर्नामेंट से हटने का निर्णय लिया

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहती है क्योंकि वर्ल्ड क्रिकेट में उनका बड़ा नाम है। स्टीव स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तानी कर रहे हैं और इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी टीम के साथ जुड़े हुए थे। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट में खेलने से स्टीव स्मिथ ने साफ़ इनकार कर दिया है। इसके लिए स्टीव स्मिथ ने कारण भी बताया है।

स्टीव स्मिथ ने कहा कि मैं अगस्त से ही बायो बबल में हूँ। इसके बाद बिग बैश खेलना मुश्किल है। स्टीव स्मिथ ने कहा कि ईमानदारी से कहूँ तो इस साल बिग बैश लीग खेलने का कोई प्लान नहीं है। स्टीव स्मिथ ने लम्बे समय तक गहरे से दूर रहने के कारण दिमागी तौर पर बिग बैश लीग के लिए तैयार नहीं होने की बात कही। हालांकि बिग बैश लीग के मुख्य आकर्षण के केंद्र में स्टीव स्मिथ का नाम भी आता है।

स्टीव स्मिथ लम्बे समय से घर से दूर

आईपीएल में खेलने के लिए आने से पहले स्टीव स्मिथ इंग्लैंड दौरे की ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किये गए थे। वहां भी क्वारंटीन की प्रक्रिया से टीम को गुजरना पड़ा था। इसके बाद यूएई में आकर भी स्टीव स्मिथ और अन्य खिलाड़ियों को बायो बबल से पहले क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था। इस प्रक्रिया में लगने वाले समय के बाद टूर्नामेंट में समय लगता।

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

बबल में जाने के बाद खिलाड़ी किसी से मिल भी नहीं सकता। यही समस्या स्टीव स्मिथ के साथ हुई है इसलिए उन्होंने बिग बैश लीग से पहले ही हटने का फैसला लिया है। लम्बे चलने वाले टूर्नामेंट में काफी समय तक बबल में रहना मानसिकता पर असर डाल सकता है।

स्टीव स्मिथ की टीम राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन आईपीएल में कुछ ख़ास नहीं रहा है। हालांकि प्लेऑफ़ के लिए टीम कोशिश कर रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now