Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विराट कोहली के रवैये को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 02 Mar 2021
न्यूज़

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके नए रवैये के लिए सराहा है, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम का चेहरा बदल दिया है। वॉ को लगता है कि कोहली ने अपने साथियों में हर बाधा को उठाने की आदत डाली है और फिर विपक्षी से डरने के बजाय वे उस पर हावी हो गए। स्टीव वॉ ने ये बातें discovery+ की डोक्यूमेंट्री 'कैप्चरिंग क्रिकेट स्टीव वॉ इन इंडिया' में कही।

स्टीव वॉ ने कहा "कोहली के बारे में जिन बातों को वे जो प्यार करते हैं वह यह है कि इसमें टिक जाओ, डरो मत। सब कुछ करो, सब कुछ प्राप्त किया जा सकता है, कुछ भी असंभव नहीं है। वह आधुनिक समय के नायक की तरह है।"

वॉ ने यह भी कहा कि वह हमेशा रोमांचित थे कि भारत में लोग क्रिकेट का जश्न कैसे मनाते हैं। वॉ के अनुसार, धर्मशाला, मुंबई के स्टेडियम और ओवल मैदान जैसी जगहों की उनकी हालिया यात्रा ने उन्हें जीवन भर की यादें दीं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं सकारात्मक हूं कि जब भारत में प्रशंसक डोक्यूमेंट्री देखेंगे, तो वे यात्रा की भावना को महसूस कर पाएंगे।

स्टीव वॉ की डोक्यूमेंट्री में दिखता है क्रिकेट के लिए प्यार

स्टीव वॉ की डोक्यूमेंट्री में भारत में क्रिकेट के प्रति प्यार और लगाव को दिखाया गया है। इसमें यह पता चलता है कि लोगों का क्रिकेट के प्रति रिश्ता किस तरह से एक अटूट रिश्ता है। नेल मिनचिन द्वारा निर्देशित और मिथिला गुप्ता द्वारा लिखित डोक्यूमेंट्री में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला कप्तान लिसा स्टालेकर के साथ दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ के साक्षात्कार भी शामिल हैं। इस डोक्यूमेंट्री में हर्षा भोगले ने अपनों आवाज़ दी है।

स्टीव वॉ
स्टीव वॉ

गौरतलब है कि जनसंख्या के दृष्टिकोण से भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है। ऐसे में क्रिकेट के सबसे ज्यादा फैन्स भी इसी देश में होना लाजमी है। क्रिकेट के लिए लोगों में जूनून देखते ही बनता है।

Published 01 Mar 2021, 22:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now