BBL 2020-21 - स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में न खेलने का बड़ा कारण बताया

मैं इस बार बिग बैश लीग में नहीं हिस्सा लेना चाहता - स्मिथ
मैं इस बार बिग बैश लीग में नहीं हिस्सा लेना चाहता - स्मिथ

IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने बायो बबल के चलते आगामी बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। स्टीव स्मिथ के साथ ऑस्ट्रेलिया के कई ख़िलाड़ी अगस्त महीने से बायो बबल में समय व्यतीत कर रहे हैं। इसलिए दूसरे ख़िलाड़ी भी बिग बैश लीग से अपना नाम वापस ले सकते हैं, जिसमें डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस जैसे दिग्गज ख़िलाड़ी मौजूद है। खिलाड़ियों के इस फैसले से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ब्रॉडकास्टर नाराज हो सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ब्रॉडकास्टर की मांग है कि अंतरराष्ट्रीय स्टार के टॉप ख़िलाड़ी बिग बैश लीग में जरुर खेले, भले ही टूर्नामेंट के अंतिम में वह हिस्सा लें लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के चलते यह भी नामुमकिन नजर आ रहा है। बायोबबल में अगस्त से समय बिता रहे स्मिथ ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले आराम करने का फैसला लिया और वह बचा हुआ समय परिवार के साथ बिताना चाहते हैं। स्टीव स्मिथ ने इस फैसले को लेकर बड़ा बयान भी दिया है।

स्टीव स्मिथ ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने फैसले में कहा कि मैं अगस्त महीने से अपने परिवार से दूर हूँ। इसलिए दिमागी तौर पर लगातार बायो बबल में रहना मेरे या किसी भी ख़िलाड़ी के लिए कठिन होगा। इसलिए मैं ईमानदारी के साथ कहना चाहूँगा कि मैं इस बार बिग बैश लीग में नहीं हिस्सा लेना चाहता। स्मिथ के साथ उनके साथी ख़िलाड़ी डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस भी बिग बैश लीग से किनारा कर सकते हैं क्योंकि ये ख़िलाड़ी भी इंग्लैंड दौरे से बायोबबल का हिस्सा हैं। हालाँकि ब्रॉडकास्टर इस बात से नाराज हो सकते हैं।

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा है कि खिलाड़ियों को दिमागी तौर पर भी स्वस्थ रहना होगा, क्योंकि बायो बबल में आपको सुविधाएं तो मिलती हैं, लेकिन एकांत होने की वजह से खिलाड़ी डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं। इसलिए मैंने व्यतिगत तौर पर यह फैसला लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now