Create

स्‍टुअर्ट बिन्‍नी के संन्‍यास की घोषणा के बाद ट्विटर पर आई जबरदस्‍त प्रतिक्रियाएं

स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और जेम्‍स एंडरसन की यह फोटो तेजी से वायरल हुई है
स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और जेम्‍स एंडरसन की यह फोटो तेजी से वायरल हुई है
reaction-emoji
Vivek Goel

ट्विटर यूजर्स ने स्‍टुअर्ट बिन्‍नी (Stuart Binny) की एक फोटो को जमकर साझा किया, जिसमें उनके सामने जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) निराश खड़े हुए नजर आ रहे हैं। यह फोटो भारत के 2014 इंग्‍लैंड दौरे (ENG vs IND) की है, जहां डेब्‍यू करते हुए बिन्‍नी ने दूसरी पारी में 78 रन बनाए थे।

कर्नाटक के 37 साल के बिन्‍नी ने 6 टेस्‍ट, 14 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ज्‍यादा सफलता नहीं चखी, लेकिन उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड जरूर बनाया। बिन्‍नी के नाम वनडे क्रिकेट में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आंकड़ें का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ 4 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

बिन्‍नी के संन्‍यास के बाद ट्विटर पर उन्‍हें नई पारी के लिए बधाई दी जा रही है। कुछ यूजर्स ने बिन्‍नी को जेम्‍स एंडरसन के साथ आइकॉनिक फोटो देने के लिए शुक्रिया अदा किया है।

देखिए ट्विटर पर फैंस ने किस तरह रिएक्‍ट किया:

(स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया। स्‍टुअर्ट बिन्‍नी को बधाई।)

(स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने संन्‍यास की घोषणा की। एक युग का अंत।)

(स्‍टुअर्ट बिन्‍नी के नाम अब भी वनडे में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ (4.4 -2-4-6) यह प्रदर्शन किया था। भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं।)

(आपको संन्‍यास की शुभकामनाएं। वनडे मैच में अब भी आपका सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत गेंदबाजी आकड़ा है। वो शानदार गेंदबाजी स्‍पेल था।)

(संन्‍यास की शुभकामनाएं स्‍टुअर्ट बिन्‍नी। धन्‍यवाद बिन्‍नी हमें यह आइकॉनिक फोटो भेंट देने के लिए।)

(स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की। अब भी उनके सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आंकड़ें हैं।)

(धन्‍यवाद स्‍टुअर्ट बिन्‍नी।)

क्रिकेट मेरे खून में दौड़ता है: स्‍टुअर्ट बिन्‍नी

स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने अपने संन्‍यास की घोषणा का बयान जारी किया। बिन्‍नी ने लिखा, 'मैं जानकारी देना चाहता हूं कि मैंने अंतरराष्‍ट्रीय और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है। उच्चतम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने पर मुझे बहुत खुशी और गर्व हुआ है।'

इसमें आगे कहा गया, 'मैं उस बड़ी भूमिका को बताना चाहता हूं जो बीसीसीआई ने मेरी क्रिकेट यात्रा में निभाई है। इतने सालों में उनका भरोसा और समर्थन अतुल्‍नीय है। मेरी क्रिकेट यात्रा शुरू भी नहीं होती अगर यह कर्नाटक राज्य और उनके समर्थन के लिए नहीं होती। अपने राज्‍य के लिए ट्रॉफी जीतना और कप्‍तानी करना सम्‍मान की बात है।'

बिन्‍नी ने बयान में कहा, 'क्रिकेट का खेल मेरे खून में दौड़ता है और मैं हमेशा उस खेल को वापस कुछ देना चाहूंगा, जिसने मुझे सबकुछ दिया।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...