Create
Notifications

स्टुअर्ट ब्रॉड पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा

  स्टुअर्ट ब्रॉड
स्टुअर्ट ब्रॉड
Naveen Sharma

स्टुअर्ट ब्रॉड पर आईसीसी ने 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट तोड़ने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड पर यह कार्रवाई की गई है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान यासिर शाह को सेंड ऑफ़ करने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड पर जुर्माना लगाया गया और एक डीमेरिट पॉइंट भी उनको मिला है।

स्टुअर्ट ब्रॉड को आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट के लेवल 2.5 का दोषी पाया गया जो खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को गन्दी भाषा का इस्तेमाल, भद्दा इशारा आदि करने के लिए बना है। इसमें किसी तरह से उकसाने या झगड़े का रिएक्शन सामने से आने जैसा कुछ करने पर सजा का प्रावधान है। स्टुअर्ड ब्रॉड पर जुर्माना भी इसलिए लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:कुमार संगकारा ने मुश्किल गेंदबाजों में भारतीय नाम लिया

स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता थे मैच रेफरी

मैनचेस्टर में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में क्रिस ब्रॉड मैच रेफ़री थी जो स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता हैं। अम्पायरों ने मामले को संज्ञान में लिया तब क्रिस ब्रॉड ने अपने बेटे पर इस तरह कार्रवाई की।

    स्टुअर्ट ब्रॉड 
स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड को अगले 24 महीने में 3 डीमेरिट पॉइंट और मिलते हैं तो एक टेस्ट या दो वनडे में से जो भी पहले हो, उसमें ब्रॉड नहीं खेल पाएंगे। हालांकि ऐसा करने से पहले शायद वह जरुर सोचेंगे। पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान चौथे दिन के खेल में ब्रॉड ने यासिर शाह को सेंड ऑफ़ किया था।

इंग्लैंड की टीम ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया था। क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए लम्बी साझेदारी करते हुए मैच में जीत दर्ज दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद मैच में वापसी करते हुए जीत हासिल की। पाकिस्तान की टीम अब सीरीज में पीछे है और सीरीज में बने रहने के लिए उन्हें अगले मैच में शानदार खेल दिखाने की जरूरत होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...