Create
Notifications

चेन्नई टेस्ट की पिच को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड का बयान

ANALYST
Modified 21 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के सरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर कई तरह की आलोचना देखने को मिली थी। इस पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने भी अब बयान दिया है। ब्रॉड ने कहा है कि पिच में खराबी नहीं थी, घरेलू टीम ऐसी पिच तैयार करती है। इसको लेकर हमें कोई खराबी नजर नहीं आती। हालांकि ब्रॉड ने लम्बे समय बाद यह प्रतिक्रिया दी है।

डेली मेल के लिए एक कॉलम में स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा कि हमारे हमारे हिसाब से दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर आलोचना नहीं होनी चाहिए। घरेलू मैदान पर मेजबान टीम को मदद मिलती है। आपको हक है कि आप इसका फायदा उठाएं। भारतीय खिलाड़ियों में काफी बेहतर क्षमता है। हमारे लिए पिच अलग थी।

स्टुअर्ट ब्रॉड का पूरा बयान

ब्रॉड ने लिखा कि भारतीय टीम का खेल अच्छा रहा था और हम अपनी क्षमताओं के अनुसार नहीं खेल पाए। पिच को लेकर हमें निराश नहीं होना चाहिए। भारतीय टीम का खेल हमसे बेहतर रहा था।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय टीम का खेल उम्दा रहा था। पहले ही दिन से गेंद में घूमाव था और इंग्लिश बल्लेबाज टर्न वाली पिच पर टिकने में असमर्थ रहे थे। टीम इंडिया ने मुकाबले में एक बड़े अंतर से जीत हासिल की और सीरीज भी 1-1 से बराबरी पर चल रही है।

तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए इन मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना जरूरी है। टीम इंडिया को यहाँ से एक भी मैच में हारना नहीं है। हारने की स्थिति में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से भारतीय टीम बाहर हो जाएगी। अगला टेस्ट मैच पिंक बॉल टेस्ट होगा और इसमें दोनों टीमों का खेल देखने लायक होगा।

Published 21 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now