भारतीय टीम में किसी को...विराट कोहली के इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया

India v Australia - 4th Test: Day 4
विराट कोहली इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पांचों मैचों से बाहर हो गए हैं। अब वो किसी भी मुकाबले में नहीं खेलेंगे। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये सीरीज के लिए काफी बुरी खबर है कि विराट कोहली एक भी मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी अनुपस्थिति में भारत के किसी बल्लेबाज को जिम्मेदारी लेनी होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली इन तीन मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे और उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद अब वो पूरी सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। निजी कारणों की वजह से कोहली इन मुकाबलों में नहीं खेलेंगे।

विराट कोहली का नहीं खेलना काफी बड़ा झटका है - स्टुअर्ट ब्रॉड

वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने आएनएस से बातचीत के दौरान विराट कोहली के इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये इस सीरीज के लिए काफी शर्मनाक है कि विराट कोहली नहीं खेलेंगे लेकिन इंडिया ने पिछला टेस्ट मुकाबला जीता था। विराट कोहली काफी क्वालिटी वाले प्लेयर हैं। उनके अंदर जो जज्बा और आग है, वो देखने लायक है। हालांकि निजी मामलों को हमेशा ही काफी महत्व दिया जाता है। तो भारतीय टीम में से किसी एक को आगे आकर वो जिम्मेदारी लेनी होगी।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में तभी शामिल किया जाएगा जब ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट करार दिए जाएंगे। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता