Create

ऑस्‍ट्रेलिया के पक्षपाती दर्शकों के सामने टेस्‍ट खेलने को लेकर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने दिया बड़ा बयान

द गाबा में खेलने के लिए बेहद उत्‍साहित हैं इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड
द गाबा में खेलने के लिए बेहद उत्‍साहित हैं इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा कि वह द गाबा में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) का पहला टेस्‍ट खेलने के लिए उत्‍सुक हैं और उनका पूरा ध्‍यान पक्षपाती दर्शकों के सामने चुनौती का सामना करने पर लगा है।

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच द गाबा में 8 दिसंबर से पहला टेस्‍ट शुरू होगा। द गाबा को लंबे समय से ऑस्‍ट्रेलिया का किला माना गया है । इंग्‍लैड ने यहां 21 मैच खेले और केवल 4 में जीत मिली। आखिरी बार इंग्‍लैंड ने यहां 1986 में जीत हासिल की थी।

ब्रॉड ने कहा, 'इसके लिए आप ट्रेनिंग करते हो। इसके लिए आप जीते हो। गाबा में खेलना क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ अनुभवों में से एक है। यह ऐसी भावना है, जैसा कि दक्षिण अफ्रीका में द वांडरर्स से आती है।'

ब्रॉड ने आगे कहा, 'यहां के दर्शक ऑस्‍ट्रेलिया के ज्‍यादा समर्थक है। बार्मी आर्मी (इंग्‍लैंड फैंस) के बिना भी यहां ज्‍यादा घरेलू दर्शक हैं, लेकिन आपको अनुभव का आनंद उठाना होता है। अगर आप उस मैदान पर नहीं चल रहे हैं या उत्‍साहित नहीं हैं। स्‍टैंड्स की तरफ नहीं देख रहे हैं तो आप गलत गेम खेल रहे हैं।'

हम सकारात्‍मकता के साथ संभालेंगे मैदान: ब्रॉड

एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की तैयारियां कोविड-19 पृथकवास और खराब मौसम के कारण बिगड़ी, लेकिन ब्रॉड का मानना है कि वह सकारात्‍मक रहेंगे और मेहमान टीम तरोताजा होकर मैदान संभालेगी।

35 साल के तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं एशेज दौरों पर रहा हूं, जहां हमने बहुत अच्‍छी तैयारी की, तीन चार प्रथम श्रेणी मैच खेले और फिर हार गए। इस लिहाज से एशेज सीरीज के लिए हमारी सबसे तरोताजा इंग्‍लैंड टीम मैदान संभालेगी। हमारे पास काफी ऊर्जा होगी और अगले कुछ महीनों में काफी उत्‍साह बढ़ेगा।'ऑस्‍ट्रेलिया ने 2019 एशेज सीरीज अपने पास बरकरार रखी थी। उसने इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराई थी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment