Create

सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल टीम में SRH, PBKS और RCB के खिलाड़ियों को मिली जगह

Rahul
Photo Courtesy : BCCI / IPL Website
Photo Courtesy : BCCI / IPL Website

भारत में सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) की शुरुआत अगले महीने से होनी है। सभी राज्य टीमें अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर रही हैं। ऐसे में बंगाल (Bengal) ने अपनी टी20 टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम की कमान अनुभवी बल्लेबाज सुदीप चटर्जी को दी गई है। जिन्होंने हाल ही में बंगाल टी20 चैलेंज में बैरकपुर बैशर्स को विजयी बनाया है। सुदीप चटर्जी ने इस टूर्नामेंट में 9 मैचों में सबसे ज्यादा 478 रन बनायें हैं, जिसमें 6 अर्द्धशतक शामिल रहे।

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है, तो उनके बैक अप विकेटकीपर के रूप में शाकिर हबीब गाँधी को टीम में जगह मिली है। भारत के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर और विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी, जो आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे और उन्हें खेलने का भी मौका नहीं मिला था। उन्हें 20 सदस्यीय वाली इस टीम में जगह नहीं मिली है।

पंजाब किंग्स के लिए पहला आईपीएल मैच खेलने वाले ईशान पोरेल टीम की गेंदबाजी को लीड करेंगे और उनके साथ आकाश दीप और मुकेश कुमार भी मौजूद रहेंगे। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर शाहबाज अहमद को ऋतिक चटर्जी के साथ स्पिन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

सुदीप चटर्जी ने जताया टीम पर भरोसा, कहा 'हमारी तैयारी अच्छी चल रही है'

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए सुदीप चटर्जी ने कहा कि, 'टीम अच्छी लय में दिख रही थी और एक यूनिट के रूप में खेली। विजयवाड़ा में हमारे पास अच्छी तैयारी करने के लिए मैच थे। हम एक यूनिट के रूप में खेले। इसके बाद, हिमाचल यहां चार अभ्यास खेलों के लिए आ रहा है। मुख्य टूर्नामेंट के लिए हमें स्किल्स को बेहतर बनाने के लिए ये महत्वपूर्ण मैच होंगे।

सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल टीम

सुदीप चटर्जी (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अभिषेक दास, कैफ अहमद, ऋत्विक रॉय चौधरी, रंजोत सिंह खैरा, शाकिर हबीब गांधी, सुवनकर बल, करण लाल, शाहबाज अहमद, ऋतिक चटर्जी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुजीत केआर यादव, ईशान पोरेल, मुकेश कुमार, आकाश दीप, आलोक प्रताप सिंह, मोहम्मद कैफ, सयान घोष।

The following players have been selected to represent Senior Bengal Team in the #SyedMushtaqAliTrophy.#CAB https://t.co/J4AIdlIg3U

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment