Hindi Cricket News - चेतेश्वर पुजारा और सुनील गावस्कर ने कोरोना वायरस की जंग में दिया डोनेशन

 गावस्कर-पुजारा
गावस्कर-पुजारा

कोरोना वायरस की लड़ाई में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने 59 लाख रूपये का डोनेशन दिया। उन्होंने 35 लाख रूपये पीएम केयर्स फंड और 24 लाख रूपये महाराष्ट्र सीएम फंड में दिए। इनके अलावा भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने भी पीएम केयर्स फंड और गुजरात सरकार के सीएम फंड में डोनेशन दिया है। पुजारा ने ट्विटर के माध्यम से यह ऐलान किया।

पुजारा ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने और मेरे परिवार ने अपने हिस्से का कुछ पीएम केयर्स फंड और गुजरात सीएम राहत कोष में दिया है। आपने भी ऐसा करने की उम्मीद करता हूं। हम सभी मेडिकल प्रोफेशनल, पुलिस, महिलाओं और देश तथा मानवता के लिए काम करने वाले सभी इंसानों के शुक्रगुजार हैं।

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल रद्द होने पर काफी बड़ा नुकसान होगा

हालांकि चेतेश्वर पुजारा ने कितनी रकम दान में दी है, इसका खुलासा उन्होंने अपने ट्वीट में नहीं किया है। गावस्कर की राशि का खुलासा विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से हुआ क्योंकि वे सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हैं। हालांकि गावस्कर ने 59 लाख रूपये क्यों दिए, इसके पीछे कई लॉजिक सामने आ रहे हैं। इसमें एक यह है कि उनके टेस्ट जीवन में 35 शतक भारत के लिए खेलते हुए आए हैं इसलिए पीएम केयर्स फंड में इतनी रकम उन्होंने दी। इसके अलावा मुंबई के लिए उनके नाम 24 शतक हैं इसलिए वहां 24 लाख रूपये उन्होंने दिए हैं। गावस्कर ने बेहतरीन कार्य किया है। उन्होंने वर्तमान समय के कई अमीर क्रिकेटरों से ज्यादा डोनेशन देकर एक मिसाल कायम की है।

कोरोना वायरस की जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के साथ क्रिकेटर भी खड़े नजर आए हैं। सभी अपनी तरफ से सहयोग राशि दे रहे हैं। इस महामारी से भारत में भी तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। क्रिकेट सहित सभी खेल रुके हुए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now