बेन स्टोक्स से हुई राशिद खान की तुलना, आखिरी गेंद पर जीत दिलाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

राशिद खान ने टीम को दिलाई जीत (Photo Credit - BCCI)
राशिद खान ने टीम को दिलाई जीत (Photo Credit - BCCI)

सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मिली जीत के बाद राशिद खान (Rashid Khan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। राशिद खान ने इस मैच में आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिलाई। इसके बाद गावस्कर ने राशिद खान की तुलना इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स से की है। उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स की तरह राशिद खान भी मैदान में अपनी पूरी जान झोंक देते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में राशिद खान ने 11 गेंद पर नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए था और राशिद खान ने चौका लगा दिया। इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

राशिद खान तीनों डिपार्टमेंट में 100 प्रतिशत देते हैं - सुनील गावस्कर

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने राशिद खान की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

राशिद खान ने हमेशा की तरह विकेट लिया और जब बल्ले से जरुरत थी, तब भी टीम के लिए योगदान दिया। इसी वजह से दुनिया की हर एक फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में चाहती है। राशिद खान को इसलिए टीमें चाहती हैं क्योंकि वो बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में अपनी पूरी जान झोंक देते हैं। वो फील्डिंग के दौरान डाइव करने में बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते हैं, जबकि वो एक गेंदबाज हैं। अगर उनका कंधा चोटिल हुआ तो पूरे करियर पर असर पड़ सकता है लेकिन राशिद खान टीम के लिए 100 प्रतिशत देना चाहते हैं।
एक और क्रिकेटर जो इस आईपीएल में नहीं खेल रहा है लेकिन वो भी ऐसा ही है और वो बेन स्टोक्स हैं। बेन स्टोक्स भी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सबमें अपना 100 प्रतिशत देते हैं। इसी तरह के क्रिकेटर्स को कोच और कप्तान चाहते हैं। भले ही ये हर मैच में परफॉर्म ना कर पाएं लेकिन इनकी कोशिश में कोई कमी नहीं होती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now