सुनील गावस्कर ने चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर ने कहा कि वो इस मुकाबले में पंत की कीपिंग से काफी प्रभावित हुए।

चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने टर्निंग ट्रैक पर काफी जबरदस्त विकेटकीपिंग की। इंग्लैंड के जैक लीच और ओली पोप के कैच ऋषभ पन्त ने हवा में उछलते हुए पकड़े और सभी को हैरान कर दिया। सुनील गावस्कर ने पंत को लेकर कहा,

ऋषभ पंत ने जिस तरह से विकेटकीपिंग की उससे मैं काफी प्रभावित हूं। मैंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में रिकी पोंटिंग के साथ काफी समय बिताया था और उन्होंने ऋषभ पंत के काम करने के तरीके की काफी तारीफ की थी। पोंटिंग ने बताया कि ऋषभ पंत एक युवा प्लेयर के तौर पर लगातार सुधार करना चाहते हैं। पोंटिंग ने ये भी बताया कि जब ऋषभ पंत आईपीएल में आए थे तब उनका वजन थोड़ा ज्यादा था और उनसे अपना वजन कम करने के लिए कहा गया। इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत करके अपना वजन कम किया।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए महाराष्ट्र टीम का ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया कप्तान

ऋषभ पंत विकेटकीपिंग को लेकर ऋद्धिमान साहा से बात करते हैं - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने ये भी कहा कि ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के बारे में ऋद्धिमान साहा से काफी बात करते हैं। उन्होंने कहा,

हमने ये भी सुना है कि ऋषभ पंत हर शाम को ऋद्धिमान साहा के साथ बैठकर विकेटकीपिंग के बारे में चर्चा करते हैं। अगर हम केवल विकेटकीपिंग की बात करें तो फिर साहा नंबर वन विकेटकीपर हैं लेकिन भारतीय टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत है जो पंत की तरह आक्रामक बैटिंग भी कर सके। इसी वजह से उनका चयन साहा से पहले किया गया है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में मौका जरुर मिलना चाहिए

Quick Links