Create

सुनील गावस्कर ने उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए जो भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह ले सकते हैं। गावस्कर के मुताबिक अगर इन दोनों खिलाड़ियों को अच्छी तरह से ग्रूम किया जाए तो फिर ये हार्दिक पांड्या की जगह एक बेहतरीन ऑप्शन ऑलराउंडर के तौर पर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के अंदर पूरी क्षमता है।

दरअसल पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या इंजरी से जूझते रहे हैं। इसकी वजह से उनके परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ा है। इंजरी की वजह से ही उन्होंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया था और भारतीय टीम को जिस एक बेहतरीन ऑलराउंडर की तलाश थी उसको तगड़ा झटका लगा।

दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं - सुनील गावस्कर

हालांकि सुनील गावस्कर ने उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर डेवलप किया जा सकता है। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर बैकअप है। हाल ही में आपने दीपक चाहर को देखा और उन्होंने ये साबित किया कि वो एक ऑलराउंडर बन सकते हैं। आपने भुवनेश्वर कुमार को वो मौका नहीं दिया। दो-तीन साल पहले उन्होंने श्रीलंका में एम एस धोनी के साथ मिलकर मैच जिताया था। उस मैच की स्थिति भी इस दूसरे वनडे मुकाबले की तरह थी। भारतीय टीम 7-8 विकेट गंवा चुकी थी और तब भुवनेश्वर कुमार और एम एस धोनी ने मिलकर टीम को मैच जिताया था।

सुनील गावस्कर के मुताबिक दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार एक बेहतरीन ऑलराउंडर हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

आपने सोचा भी नहीं होगा लेकिन ये दो खिलाड़ी ऑलराउंडर हो सकते हैं। आप केवल एक ही शख्स की तरफ देख रहे हैं। वहीं पिछले 2-3 साल में जिन लोगों को मौका मिलना चाहिए था उन्हें नहीं मिला। अब आप एक प्लेयर को देखकर कह रहे हैं कि वो फॉर्म में नहीं है। अगर आप इन खिलाड़ियों को मौका दें तो फिर आप ऑलराउंडर्स की तलाश कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...