"भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल को भी आजमाना चाहिए"

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को ओपनर के तौर पर आजमाने की बात कही है। गावस्कर के मुताबिक मयंक अग्रवाल को अभ्यास मैचों के दौरान मौका देना चाहिए और इसके बाद ही फैसला लेना चाहिए कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और मयंक अग्रवाल में से किसका चयन प्लेइंग इलेवन के लिए करना है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही लगातार शुभमन गिल को मौका दिया है। हालांकि एक दो पारियों को छोड़कर गिल उतना ज्यादा प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। अच्छी शुरूआत मिलने के बावजूद भी वो उसे बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें: सुनील नारेन की वेस्टइंडीज टीम में वापसी को लेकर किरोन पोलार्ड ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल से एकसाथ ओपन कराके उन्हें आजमाना चाहिए - सुनील गावस्कर

इंग्लैड टेस्ट सीरीज से पहले मयंक अग्रवाल को मौका देने की मांग होने लगी है। गावस्कर के मुताबिक वॉर्म-अप मुकाबलों के दौरान मयंक अग्रवाल को आजमाना चाहिए क्योंकि वो ओपनर के तौर पर दो शतक भी लगा चुके हैं।

स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा,

मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए काफी बेहतरीन काम किया है। दो बार ओपन करते हुए उन्होंने दोहरा शतक लगाया है। ये काफी अच्छी बात है कि बीसीसीआई और जय शाह ने वॉर्म - अप मैचों का प्रबंध कराने की पहल की। इस दौरान आप फैसला ले सकते हैं कि गिल और मयंक में से किससे ओपन कराना चाहिए। मेरे हिसाब से मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल दोनों से एकसाथ ओपन कराया जाए क्योंकि रोहित शर्मा को एक मैच के लिए रेस्ट दिया जा सकता है। इससे आपको पता लग जाएगा कि इंग्लिश कंडीशंस में किसकी तकनीक ज्यादा बेहतर है। इसके बाद फैसला लिया जा सकता है कि गिल और अग्रवाल में से किसे आगे खिलाना है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक, टीम को जिताया मैच

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता