सुनील गावस्कर ने भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत-पाकिस्तान की संयुक्त प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने कहा है कि भले ही इस टीम में शामिल खिलाड़ियों के आंकड़े उतने अच्छे ना हों लेकिन वो इन्हीं खिलाड़ियों को अपनी टीम में देखना चाहते हैं।

सोनी टेन शो के पिट स्टॉप कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि ये टीम अगर साथ में खेलती है तो ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी मजाकिया रहेगा। खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम से बाहर निकालना काफी मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि वहां पर सबको काफी मजा आएगा।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ तुलना किए जाने की वजह से मेरे ऊपर दबाव रहता है-अहमद शहजाद

सुनील गावस्कर की टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल

1985 की सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सैय्यद किरमानी
1985 की सीरीज के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सैय्यद किरमानी

सुनील गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेंदर सहवाग और लीजेंड्री हनीफ मोहम्मद को अपनी टीम में शामिल किया है। हनीफ मोहम्मद को ओरिजिनल लिटिल मास्टर कहा जाता है। वो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद किसी देश के पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया था।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने को तैयार है- बीसीसीआई

सुनील गावस्कर ने नंबर 3 पर पाकिस्तान के दिग्गग जहीर अब्बास को चुना है और 4 नंबर पर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का चयन किया है। पूर्व बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ को उन्होंने नंबर 5 के लिए चुना है और 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को 6 नंबर पर चुना है। पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाले इमरान खान का चयन उन्होंने नंबर 7 के लिए किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सुनील गावस्कर ने सैय्यद किरमानी का चयन किया है जो नंबर 8 पर बल्लेबाजी करेंगे। गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और बी एस चंद्रशेखर को अपनी टीम में शामिल किया है।

ऑलराउंडर के तौर पर पूर्व कप्तान कपिल देव सुनील गावस्कर की टीम में शामिल
ऑलराउंडर के तौर पर पूर्व कप्तान कपिल देव सुनील गावस्कर की टीम में शामिल

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को लेकर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज इमरुल काएस का बड़ा खुलासा, स्लेजिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

सुनील गावस्कर की भारत-पाकिस्तान संयुक्त इलेवन इस प्रकार है

हनीफ मोहम्मद, वीरेंदर सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैय्यद किरमानी, वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और बीएस चंद्रशेखर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now