Create
Notifications

महान क्रिकेटर ने की भविष्‍यवाणी, इंग्‍लैंड को उसके घर में 4-0 से मात देगी भारतीय टीम

भारतीय टीम
भारतीय टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत के पूर्व महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने आगामी इंग्‍लैंड दौरे को लेकर भविष्‍यवाणी कर दी है। गावस्‍कर का मानना है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज शानदार रहने वाली है। टीम इंडिया गुरुवार को यूके पहुंची और 14 सितंबर तक वहां रुकेगी। इस समय एकांतवास में रह रही भारतीय टीम यूके दौरे की अपनी शुरूआत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेलकर करेगी।

इसेक बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्‍लैंड से भिड़ेगी। सुनील गावस्‍कर का मानना है इंग्‍लैंड में अगस्‍त और सितंबर में भारत की गर्मी रहेगी और उन्‍होंने अनुमान लगाया कि टेस्‍ट सीरीज का नतीजा व्‍हाइटवॉश वाला रहेगा।

सुनील गावस्‍कर ने द टेलीग्राफ को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के 6 सप्‍ताह बाद शुरू होगी। तो एक मैच का नतीजे का भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। भारत यह सीरीज 4-0 से जीतेगा क्‍योंकि सीरीज अगस्‍त-सितंबर में खेली जाना है।'

इंग्‍लैंड की स्थिति ड्यूक्‍स बॉल के पक्ष में रहेंगी, जो अनुकूल स्थितियों में काफी मूव करेगी। दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने साथ ही अनुमान लगाया कि अगर इंग्‍लैंड हरा विकेट तैयार करता है तो उन्‍हें यह देखकर जरा भी हैरानी नहीं होगी।

भारत के पास अच्‍छा गेंदबाजी आक्रमण: गावस्‍कर

ध्‍यान हो कि इंग्‍लैंड की टीम जब इस साल भारत दौरे पर आई थी तो उसने स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर निराशा जाहिर की थी। गावस्‍कर ने कहा, 'इस साल भारत में पिचों को लेकर अफसोस जताने वाले इंग्‍लैंड अगर हरी पिच तैयार करेगा तो कोई हैरानी नहीं होगी। यह चिंता की बात इसलिए नहीं है क्‍योंकि भारत के पास भी अच्‍छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो मेजबान टीम के बल्‍लेबाजों को मुश्किल में डाल सकता है।'

बता दें कि लंदन पहुंचने के बाद भारतीय टीम साउथैम्‍प्‍टन में होटल में रुकी है, जहां उनका दोबारा परीक्षण किया जाएगा। एकांतवास अवधि के दौरान नियमित परीक्षण आयोजित कराए जाएंगे। खिलाड़‍ियों की गतिविधियों का प्रत्‍येक निगेटिव परीक्षण के साथ विस्‍तार किया जाएगा। एकांतवास में एक्‍सरसाइज को बढ़ाकर छोटे ग्रुप और फिर स्‍क्‍वाड के रूप में अनुमति दी जाएगी। सभी को बायो-सिक्‍योर स्‍थान में ही रहना होगा।

न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही यूके पहुंच चुकी है और इस समय वह इंग्‍लैंड के साथ टेस्‍ट सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त है। 15 जून को न्‍यूजीलैंड की टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल बबल से जुड़ेगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...