Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मयंक अग्रवाल के खेल को लेकर सुनील गावस्कर का बयान

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1
ANALYST
Modified 03 Jan 2021
न्यूज़

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर खेले गए दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। मयंक अग्रवाल के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल भी खड़े हुए हैं। इन सबके बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का बयान आया है। सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल के बार-बार फ्लॉप होने पर बात करते हुए यह भी बताया कि इसके पीछे कारण क्या है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि मयंक अग्रवाल के फ्लॉप होने का कारण उनका स्टांस है। इससे मयंक को बैकफुट पर जाने का मौका काफी कम मिलता है। हालांकि उन्होंने कहा कि लेफ्ट हैण्ड गेंदबाज की इनस्विंग गेंद को खेलने में उन्हें इससे मदद मिल सकती है। इसके अलावा मयंक के बल्ले और पैड के बीच बन रहे गैप को भी उनके आउट होने का कारण सुनील गावस्कर ने माना है।

मयंक अग्रवाल रहे हैं फ्लॉप

पिछले दोनों टेस्ट मैचों में देखें तो मयंक अग्रवाल का स्टांस काफी ऊपर रहा है और उनका बल्ला नीचे आता है, तबतक देर हो चुकी होती है। वह अपने बल्ले से को काफी ऊपर रखते हैं। इसके अलावा बल्ले और पैड के बीच से गेंद निकलकर विकेट को लगते हुए भी दिखिया थी। ये छोटी-छोटी तकनीकी गलतियाँ मयंक अग्रवाल के खेल को प्रभावित कर रही है और वह लगातार रन बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1

आईपीएल में बेहतर खेल दिखाने वाले मयंक अग्रवाल से ऑस्ट्रेलिया में भी काफी उम्मीदें थी लेकिन वे इन पर खरा उतर पाने में नाकाम रहे हैं। सिडनी टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल करने पर संशय है। रोहित शर्मा भी वापस आ गए हैं और दूसरी तरफ शुभमन गिल ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही प्रभावशाली खेल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में मयंक अग्रवाल को अंतिम ग्यारह में शामिल करना मुश्किल नजर आ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है और तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Published 03 Jan 2021, 17:42 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now