सुनील गावस्कर ने दिया आइडिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत करे टी20 विश्व कप के मेजबानी की अदला बदली

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले थमने की स्थिति में भारत, ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 विश्व कप की अदला-बदली कर सकता है। भारत 2021 की जगह इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन कर सकता है जबकि ऑस्ट्रेलिया अगले साल विश्व कप का आयोजन कर सकता है।

बता दें, कोरोना वायरस के कारण अभी पूरी दुनिया में सभी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द किए जा चुके हैं। इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, लेकिन वहां पर सरकार ने कोरोना वायरस के असर को रोकने के लिए 6 महीने का लॉकडाउन किया है। ऐसे में टूर्नामेंट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया संकेत, भारत के खिलाफ हो सकती है पांच टेस्ट की सीरीज

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा,"जैसा कि हम सभी को पता है ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक देश में विदेशियों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य में शुरू होगा इसलिए फिलहाल इसका आयोजन मुश्किल लगता है।"

ऑस्ट्रेलिया को इस साल टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. जबकि अगले साल भारत को विश्व कप की मेजबानी करनी है। उन्होंने कहा,"अगले साल टी20 विश्व कप भारत में होना है। अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया समझौता करते हैं और भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या थम जाती है, तो वे टूर्नामेंट की अदला-बदली कर सकते हैं। यह भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है और ऑस्ट्रेलिया में अगले साल लगभग इसी समय।"

कोरोना वायरस महामारी के कारण ही आईपीएल 2020 को अनिश्तिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि इस साल सितबंर में आईपीएल का आयोजन हो सकता है। इस पर गावस्कर ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो टी20 विश्व कप के ठीक पहले आईपीएल का आयोजन हो सकता है। इससे खिलाड़ियों को पर्याप्त अभ्यास मिल जाएगा। इसके बाद आप नवंबर में टी20 विश्व कप और दिसंबर में यूएई में एशिया कप का आयोजन कर सकते हो। दिसंबर यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए काफी बेहतर समय है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now