Create

टी20 वर्ल्‍ड कप नहीं खेलेगा प्रमुख खिलाड़ी, वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान पोलार्ड ने की पुष्टि

किरोन पोलार्ड ने साफ कर दिया है कि सुनील नरेन टी20 विश्‍व कप टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे
किरोन पोलार्ड ने साफ कर दिया है कि सुनील नरेन टी20 विश्‍व कप टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ सुपरहिट हुए कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। आईपीएल में अपने सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन में से एक करने वाले नरेन को आगामी टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2021) के लिए वेस्‍टइंडीज टीम (West Indies) में जगह नहीं मिलेगी।

वेस्‍टइंडीज को रविवार तक अपनी फाइनल टीम बनाकर आईसीसी को जमा करना है। मगर इससे पहले ही साफ हो गया कि नरेन उस टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे। नरेन ने आरसीबी के खिलाफ शारजाह में 21 रन देकर चार विकेट लिए, जिसमें विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल के विकेट शामिल थे।

इसके बाद नरेन ने बल्‍लेबाजी में एक ओवर में तीन छक्‍के जमाकर केकेआर के पक्ष में मैच ला खड़ा किया था। केकेआर बुधवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ दूसरा क्‍वालीफायर मैच खेलेगा। आईपीएल 2021 के यूएई चरण में नरेन ने 8 मैचों में 11 विकेट लिए।

हालांकि, सुनील नरेन ने अगस्‍त 2019 से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। पिछले महीने जब टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए वेस्‍टइंडीज टीम की घोषणा हुई तो उसमें नरेन का नाम शामिल नहीं था। यह बताया गया कि नरेन बोर्ड द्वारा सेट किए गए फिटनेस मानदंड पर खरे नहीं उतरे।

प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने तब कहा था, 'इस टूर्नामेंट में सुनील नरेन की कमी खलेगी। किसी भी टीम को ऐसे गुणी गेंदबाज की कमी खलेगी, लेकिन वो हमारे फिटनेस मानदंड पर खरे नहीं उतरे।'

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि कर दी कि सुनील नरेन आगामी टी20 विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे। पोलार्ड ने नरेन को शामिल नहीं करने के बारे में कहा, 'उसका कारण बताया जा चुका है। अगर मैं कुछ बातें और जोडूंगा तो यह गलत तरह फैल जाएगी।'

पोलार्ड ने कहा कि अभी हमने जो 15 खिलाड़ी चुने हैं, उन पर भरोसा कर रहे हैं और देखते हैं कि अपने खिताब की रक्षा कर सकेंगे या नहीं।

पोलार्ड ने कहा, 'मैं सुनील नरेन के बारे में कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहूंगा। इस बारे में काफी कुछ कहा जा चुका है। मेरे ख्‍याल से व्‍यक्तियों ने उन्‍हें शामिल नहीं करने का कारण बता दिया है। मेरे लिए निजी तौर पर, मैं सुनील नरेन को दोस्‍त के रूप में ज्‍यादा जानता हूं। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर बनने से पहले, हमने साथ में काफी क्रिकेट खेली है। वो विश्‍व स्‍तरीय क्रिकेटर है।'

आंद्रे रसेल के फिट होने का इंतजार: पोलार्ड

केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 26 सितंबर से चोट के कारण कोई मैच नहीं खेला है। केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने बताया था कि रसेल फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पोलार्ड ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि आंद्रे रसेल टी20 विश्‍व कप से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन साथ ही कहा कि जब तक वो वेस्‍टइंडीज खेमे से जुड़ नहीं जाते, तब तक स्‍पष्‍ट स्थिति नहीं बता सकते हैं।

पोलार्ड ने कहा, 'मैं कोई अनुमान लगाऊं, उससे पहले हमें अपनी टीम का विश्‍लेषण करने की जरूरत है। हमें रसेल की स्थिति देखने का मौका नहीं मिला। हमें रिपोर्ट्स मिली है कि वो ठीक होने के लिए क्‍या कर रहा है। वह हमारी टीम का प्रमुख खिलाड़ी है और हम चाहते हैं कि वो 100 प्रतिशत फिट हो जाए। देखते है कि अगले कुछ दिनों में क्‍या होता है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...