Create

केकेआर के प्रमुख गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कही बड़ी बात

सुनील नारेन ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
सुनील नारेन ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

सुनील नारेन (Sunil Narine) को क्रिकेट के छोटे प्रारूप का खतरनाक गेंदबाज माना जाता है और उनकी मिस्ट्री गेंदबाजी ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान किया है। इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी नाम है। हाल ही में नारेन ने तेंदुलकर को लेकर एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। मिस्ट्री गेंदबाज ने तेंदुलकर को शुरुआत में परेशानी में डाला था।

शुरुआत में नारेन के खिलाफ परेशानी का सामना करने के बाद सचिन तेंदुलकर ने ब्रॉडकास्टर से नारेन की गेंदबाजी की दोनों तरफ की क्लिप मांगी थी ताकि उन्हें उनकी विविधताओं को समझने में आसानी हो। नारेन ने केकेआर की वेबसाइट के साथ इंटरव्यू में तेंदुलकर की गेम के प्रति समर्पण के लिए तारीफ भी की।

केकेआर के स्पिन गेंदबाज ने कहा,

यह जानकर आपको एक अच्छा एहसास होता है कि खेल खेलने वाले सबसे महान बल्लेबाजों में से एक आप पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, लेकिन यह दर्शाता है कि वह समर्पित हैं और वह अपने खेल में शीर्ष पर रहना चाहते हैं और मैच के दौरान हैरान नहीं होना चाहते। मुझे लगता है कि किसी भी खिलाड़ी या आगे वाले युवा खिलाड़ी को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करना चाहिए और बारीकियों पर काम करते रहना चाहिए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2013 चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में त्रिनिदाद और टोबैगो के लिए खेलते हुए सुनील नारेन ने 3/17 के आंकड़े दर्ज किये थे लेकिन इसमें सचिन का विकेट नहीं शामिल था। इस मैच में नारेन की टीम को हार का भी सामना करना पड़ा था।

हालांकि 2013 के आईपीएल सीजन के 33वें मैच में नारेन ने एक बेहतरीन ऑफ स्पिन से सचिन तेंदुलकर को 2 रन के निजी स्कोर पर चलता किया था।

Sunil Narine vs Sachin Tendulkar https://t.co/oKAcwr20VD

वीरेंदर सहवाग ने मुझे सबसे अच्छा खेला - सुनील नारेन

सुनील नारेन ने अनगिनत बल्लेबाजों को परेशानी में डाला लेकिन इस गेंदबाज को पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने मुश्किल में डाला। सहवाग को लेकर नारेन ने कहा,

मुझे शायद वीरेंद्र सहवाग कहना पड़ेगा। मुझे हमेशा यह कठिन लगता था क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने हमेशा खेल को जारी रखा, चाहे टीम किसी भी स्थिति में हो, वह हमेशा अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आये।

सुनील नारेन के खिलाफ वीरेंदर सहवाग ने आईपीएल और वनडे को मिलाकर कुल तीन पारियां खेली हैं और इस दौरान 33 गेंदों में उन्होंने 56 रन बनाये। सहवाग एक बार भी नारेन का शिकार नहीं बने।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...