Create

Hindi Cricket News: ब्रैड हैडिन को सनराइजर्स हैदराबाद का सहायक कोच बनाया गया

ब्रैड हैडिन 
ब्रैड हैडिन 

आईपीएल 2020 के सीजन की तैयारी सभी टीमों ने अभी से शुरू कर दी है। खिलाड़ियों से लेकर कोच तक की अदला-बदला शुरू हो गयी है। सनराइज़र्स हैदराबाद ने हाल ही में अपने मुख्य कोच टॉम मूडी को हटाकर इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस को उनकी जगह नियुक्त किया है। मूडी के कार्यकाल में सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। 2016 में हैदराबाद ने उन्ही के कार्यकाल में आईपीएल का ख़िताब जीता था।

यह भी पढ़े: कोलकाता नाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैकलम को नियुक्त किया हेड कोच

आज सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी टीम के नए सहायक कोच की घोषणा की। वर्तमान सहायक कोच साइमन हेलमोट की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को टीम के नए सहायक कोच के रूप नियुक्त किया गया। जिसकी घोषणा टीम ने ट्विटर पर ट्वीट कर दी।

हैडिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट, 136 वनडे तथा 34 टी20 मैच खेले हैं। अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर उनके नाम 6790 रन दर्ज हैं। ब्रैड हैडिन आईपीएल में इससे पहले बतौर खिलाड़ी के रूप में खेल चुके हैं। वो 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बतौर खिलाड़ी जुड़े थे। उन्हें 2011 आईपीएल में केवल एक ही मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमे उन्होंने 18 रन बनाये थे।

ब्रैड हैडिन ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया ए टीम के लिए भी सहायक कोच की भूमिका निभाई थी। हैडिन को ऑस्ट्रेलिया टीम के फील्डिंग और विकेटकीपिंग कोच के रूप में भी कार्य करने का 2 वर्ष का अनुभव है।सनराइज़र्स हैदराबाद को यही उम्मीद होगी कि जिस तरह हैडिन और बेलिस की जोड़ी ने 2012 में सिडनी सिक्सर्स को चैंपियंस लीग का ख़िताब जितवाया था, ठीक उसी तरह आईपीएल 2020 का ख़िताब भी हैदराबाद की टीम को जिताने में मदद करें। उस खिताबी जीत में हैडिन कप्तान और बेलिस मुख्य कोच की भूमिका में थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment